Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:02 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जांच एजेंसियों का राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

औरंगाबाद/मुंबई 14 जून (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस ने मोदी के नेतृत्ववाली केंद्र सरकार पर राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार को लक्षित करने तथा गिराने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय तथा केंद्रीय जांच ब्यूरो का राजनीति हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।
प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं प्रवक्ता सचिव सावंत ने सिलसिलेवार ट्वीट कर सोमवार को कहा कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुए एक साल हो गया। सीबीआई को इस सिलसिले में जांच शुरू किये हुए 310 दिन हो गया तथा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के पैनल को इस सिलसिले में रिपोर्ट सौंपे हुए 250 दिन हो गए, लेकिन अभी तक इस मामले की खुलासा नहीं हो पाया।
श्री सावंत कहा जांच एजेंसी कब किसी नतीजे पर पहुंचेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी अपने राजनीतिक आकाओं के भारी दबाव में है।
उन्होंने कहा कि सीबीआई ने एंटिलिया बम की घटना हुई, तो दोषियों की पहचान हो गई लेकिन एनआईए ने कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा, “क्या यह सुरक्षा किसी सौदे का हिस्सा है?”
श्री सावंत ने इस तरह के कई सवाल उठाए तथा कहा कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह से पूछताछ क्यों नहीं हो रही है और एनआईए ने अदालत से और समय की मांग क्यों की है।
उन्होंने कहा कि जनता का ध्यान भटकाने के लिए एंटीलिया मामले में परमबीर के निराधार आरोपों को परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से अधिक महत्व दिया गया है।
संतोष राम
वार्ता
image