Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ज्ञानवापी ढ़ाचे में शिवलिंग का मिलना सुखद संदेश : विहिप

ज्ञानवापी ढ़ाचे में शिवलिंग का मिलना सुखद संदेश : विहिप

अयोध्या 16 मई (वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने काशी विश्वनाथ के ज्ञानव्यापी ढांचे में शिवलिंग के मिलने को सुखद संदेश बताते हुये कहा कि पूर्वजों, सनातनी इतिहासकार, वैदिक विद्वानों ने सीना ठोंक कर जो कहा वही सत्य आज सामने दिख रहा है।

विहिप के प्रान्तीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने सोमवार को विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम् में यूनीवार्ता से बातचीत में कहा “ काशी विश्वनाथ के ज्ञानव्यापी ढांचे में शिवलिंग का मिलना सुखद संदेश है। हमारे पूर्वज और वर्तमान में हमारे सनातनी इतिहासकार, वैदिक विद्वानों ने सीना ठोंक कर जो कहा वही सत्य आज सामने दिख रहा है। जैसा सत्य अयोध्या के श्रीरामजन्मभूमि के विवादित ढांचे के नींचे नींव में छिपा रहा, उसी तरह काशी विश्वनाथ के ज्ञानव्यापी ढांचे में शिवलिंग भी छिपा रहा।”

उन्होंने कहा “ सत्य को दबाया, छिपाया और नकारा नहीं जा सकता। सत्य तो सत्य सफेद रंग की भांति है जिस पर काला रंग धोखे से चढ़ाने के बावजूद भी उतरने पर सफेद ही निकलेगा। आज कुछ ऐसा ही काशी विश्वनाथ मंदिर में हो रहा है। तलवार और हत्या के बल पर हिन्दुओं के धार्मिक स्थलों और सम्पत्तियों पर अनाधिकृत कब्जा करने वाले लुटेरे आक्रमणकारियों को यह नहीं मालूम था कि एक न एक दिन इस देश का नागरिक जगेगा और अपनी छीनी गयी सम्पत्ति को पुन: वापस लेने के लिये हर तरह का प्रयास करेगा। ”

श्री शर्मा ने कहा कि सात-आठ सौ वर्ष पूर्व भारत में आकार ग्रहण करना और हिन्दुओं के धार्मिक स्थलों पर कब्जा कर लेने से कोई सदा-सर्वदा के लिये मालिक नहीं बन जाता है। जो सम्पत्ति जैसे गयी वैसे ही उसे लेनी कहीं से अनुचित नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में हिन्दुओं के तीन प्रमुख धार्मिक स्थलों के अलावा हजारों स्थल ऐसे हैं जिन पर बलात रूप से कब्जा किया गया।

विहिप के मीडिया प्रभारी ने कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मार्गदर्शन में बन रहा है यानि न्यायालय ने मुक्त कर हिन्दुओं को उनका चुराया गया अधिकार दे दिया। ठीक उसी प्रकार काशी, मथुरा का अपहरण कर अनाधिकृत अधिकार जताने वालों से भी अब हमारे धार्मिक स्थलों की मुक्ति न्याय संगत होगी।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष को स्वत: हिन्दुओं के साथ किये गये छल-कपट और लूट पर खेद प्रकट करते हुए अपने असत्य अधिकारों से पीछे हट जाना चाहिये।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
दादा की कर्मभूमि में जयंत चौधरी हुए लोगों से रूबरू

दादा की कर्मभूमि में जयंत चौधरी हुए लोगों से रूबरू

18 Apr 2024 | 6:14 PM

बागपत 18 अप्रैल (वार्ता) अपनी पुश्तैनी सीट बागपत को वापस पाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) मुखिया जयंत चौधरी जी जान से जुट गए है।

see more..
झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

18 Apr 2024 | 6:08 PM

झांसी 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लगभग सभी दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है । इस क्रम में बुंदेलखंड की झांसी -ललितपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) ने राकेश कुशवाहा को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन इस फैसले के मात्र चंद दिनों बाद ही पार्टी ने उम्मीदवार पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया है।

see more..
image