Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जाट ने किया चलो किसानों दिल्ली चलो का आह्वान

जाट ने किया चलो किसानों दिल्ली चलो का आह्वान

जयपुर 01 दिसम्बर (वार्ता) किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम पाल जाट ने किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए राजस्थान से किसानों को दिल्ली चलने का आह्वान किया है।

श्री जाट ने अपने बयान में चलो किसानों, दिल्ली चलो का आह्वान करते हुए कहा कि देश के किसान दुखी एवं पीड़ित हैं और इस समय वे खेत छोड़कर सड़क पर हैं। उन्हें कमाई छोड़कर सड़क पर लड़ाई लड़नी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान से किसानों का दिल्ली कूच हो चुका है और कुछ किसान दो-तीन पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।

उन्होंने बताया कि आंदोलन में भाग लेने तथा अपनी हित की लड़ाई लड़ने के लिए राजस्थान से किसान दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचने के लिए बुधवार को प्रात: दस बजे राजस्थान-हरियाणा सीमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर शाहजहांपुर पहुंचेंगे ताकि वहां से सब मिलकर जंतर मंतर पहुंचने के लिए दिल्ली की और बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि किसान इस समय चूक गये तो उनकी यह लम्बी लड़ाई हो जायेगी।

उधर प्रदेश किसान संघर्ष सिमिति के अध्यक्ष हिम्मत सिंह गुर्जर ने सोशल मीडिया पर कहा कि किसानों के रास्ते को रोकना, बैरिकेड लगाना, सड़के खोदना यह साबित करता है कि तानाशाहों को अपनी जनता से ही खतरा नजर आता है।

धार्मिक भावनाओं को भड़काकर हासिल की गई सत्ता जनता के बुनियादी मुद्दों के उठने से घबराती है और घबराहट में क्रूर एवं दमनकारी तरीके पर उतर आती है।

श्री गुर्जर ने कहा कि हर आंदोलन को शुरू में तोड़कर गर्व महसूस कर रहे तानाशाहों को पहली बार किसानों ने सशक्त चुनौती दी हैं, ऐसे में हम सभी लोगों का दायित्व बनता हैं कि निरंकुशता पर लगाम लगाने के लिए किसान आंदोलन का समर्थन किया जाना चाहिए।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image