Friday, Apr 19 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
भारत


जेटली से एम्स में मुलाकात का सिलसिला रविवार को भी जारी

जेटली से एम्स में मुलाकात का सिलसिला रविवार को भी जारी

नयी दिल्ली, 18 अगस्त (वार्ता) पिछले 10 दिनों से राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का हालचाल जानने वालों के अस्पताल पहुंचने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा।

रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत आज एम्स पहुंचकर श्री जेटली का हाल जाना।

श्री चौबे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद एम्स के उस ब्लॉक को भी देखने गये, जहां कल शाम भीषण आग लगी थी।

श्री पासवान ने ट्वीट करके कहा, “आज अपराह्न दो बजे मैं श्री जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने एम्स गया था। मैंने उन चिकित्सकों से भी मुलाकात की, जो श्री जेटली का इलाज कर रहे हैं।”

श्री केजरीवाल भी श्री जेटली के स्वास्थ्य का हाल जानने एम्स गये और उनके शीघ्रता से स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने साथ ही अस्पताल के उस ब्लॉक का दौरा किया, जहां आग लगी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि आग से एम्स की इमारत को कितनी क्षति हुई है। उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।

श्री केजरीवाल ने बाद में ट्वीट किया, “श्री अरुण जेटली को देखने (एम्स) गया। मैं ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य और यथाशीघ्र ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।”

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने आग से क्षतिग्रस्त ब्लॉक का मौका-ए-मुआयना करने के बाद कहा कि पुलिस और एम्स प्रशासन की तरफ से जांच की जा रही है कि फौरी तौर पर अस्पताल की आग बुझाने वाली व्यवस्था ने किस तरीके से काम किया है।

उन्होंने कहा कि जो अस्पताल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आते हैं वहां भी आग बुझाने की अच्छी व्यवस्था बनाने की कोशिश की जायेगी। उन्होंने कहा, “अभी आग लगने के कारणों के बारे में मैं कुछ नहीं बता सकता हूं। हां,यह जरूर है कि इस बात की जांच होगी कि आग बुझने के बाद भी यह इमारत कितनी सुरक्षित है?”

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री जेटली पिछले कई दिनों से श्वांस लेने में परेशानी के कारण एम्स की सघन चिकित्सा इकाई में भर्ती हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को एम्स में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। सभी मरीज सुरक्षित हैं। यह आग कल शाम करीब 4.50 बजे आपातकालीन वार्ड के पास शिक्षण ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी थी। आग लगने की शुरूआती वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही थी, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में आग लगने की वजह एसी कंप्रेसर का फटना बताया जा रहा है। आनन-फानन में अस्पताल के मरीजों को सरफदगंज और दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया, लेकिन दूसरी मंजिल पर लगी आग से वहां स्थित माइक्रोबायोलॉजी विभाग की वायरोलॉजी यूनिट पूरी तरह से खाक हो गई। इसी यूनिट में मरीजों के जांच के नमूने और मेडिकल रिपोर्ट रखी गई थी।

 

More News
टिंडर का ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान

टिंडर का ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान

19 Apr 2024 | 4:20 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) नए लोगों से मिलने के ऐप टिंडर ने आम चुनाव में मद्देनजर देश में ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान शुरू किया है।

see more..
महिला आयोग का महिला के साथ  दरिंदगी पर नोटिस

महिला आयोग का महिला के साथ दरिंदगी पर नोटिस

19 Apr 2024 | 4:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग ने मध्यप्रदेश में एक महिला के साथ दरिंदगी होने पर राज्य पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजकर तीन दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

see more..
तेजस मार्क 1 ए के लिए वायु सेना के साथ अभी अनुबंध नहीं हुआ : एचएएल

तेजस मार्क 1 ए के लिए वायु सेना के साथ अभी अनुबंध नहीं हुआ : एचएएल

19 Apr 2024 | 4:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) रक्षा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि 97 तेजस मार्क 1 ए लड़ाकू विमानों की खरीद के संबंध में अभी वायु सेना के साथ समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किये गये हैं।

see more..
image