Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जिंदगी भर संघर्ष किया, पर सिद्वांतों से कभी डिगा नही -राज्यपाल

जिंदगी भर संघर्ष किया, पर सिद्वांतों से कभी डिगा नही -राज्यपाल

जयपुर, 14 नवम्बर (वार्ता)राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज यहां राजभवन में शहर के 130 बच्चों के साथ देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं.जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती मनाई। राज्यपाल श्री मिश्र ने प्रत्येक बच्चे को महात्मा गांधी की आत्मकथा सत्य के प्रयोग की प्रति और टाॅफियां भेंट की।

राज्यपाल श्री मिश्र ने बच्चों से कहा कि साहसी बनो, आत्म विश्वास के साथ अपने लक्ष्य की प्राप्ति करो, जीवन में बाधाएं तो आयेंगी ही, लेकिन उनसे घबराना नही है बल्कि दृढ़ता से उन बाधाओं से मुकाबला करोगे तब ही जीवन में सफलता प्राप्त कर सकोगे। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं। इन्हीं बच्चों में से कोई प्रधानमंत्री बनेगा तो कोई राष्ट्रपति होगा। कोई अच्छा लेखक होगा तो कोई अध्यापक बनेगा। आप सभी मिल-जुल कर भारत को विश्व गुरू बनायें। राजभवन में दो घंटे चले कार्यक्रम में बच्चों ने राज्यपाल से सवाल किये। एक सवाल के जवाब में राज्यपाल श्री मिश्र ने कहा कि उन्होंने यह कभी नही सोचा था कि वे नेता बनेंगे या राज्यपाल। श्री मिश्र ने एक बच्चे के प्रश्न का

जबाब देते हुए कहा कि जब वे बनारस में अध्ययन कर रहे थे, तब वहां वे वरिष्ठ छात्रों के सम्पर्क में आये तो उन्हें जब भी कोई दायित्व मिला, उसे उन्होंने जिम्मेदारी से पूरा किया। राज्यपाल ने कहा कि ‘‘ मेरा ध्येय था कि देश के लिए कार्य करूं। ‘‘ इसी ध्येय पर वह कार्य करते रहे और जब भी कोई जिम्मेदारी उन्हें मिली, उसे निष्ठा व ईमानदारी से पूरा किया।

सैनी

वार्ता

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image