Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
स्टार्टअप वर्ल्ड


जून तक एक लाख कामगारों को किया जाएगा प्रशिक्षित : गडकरी

जून तक एक लाख कामगारों को किया जाएगा प्रशिक्षित : गडकरी

नयी दिल्ली, 22 दिसम्बर (वार्ता) सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि अगले वर्ष जून तक देशभर में एक लाख से अधिक कामगारों का काैशल विकास किया जाएगा।

श्री गडकरी ने सड़क निर्माण से जुड़े कामगारों को प्रशिक्षण के बाद प्रमाण पत्र बांटने के लिए आयोजित कार्यकम को संबोधित करते हुए कहा कि अगले वर्ष जून तक उनका मंत्रालय एक लाख 12 हजार और कामगारों को चिनाई, छड़ों को मोड़ने, शटर तैयार करने, मचान, पेंटिंग और नलसाजी के कार्यों में प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2019 तक विभिन्न परियोजनाओं में लगभग 2.5 लाख कामगारों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

इस मौके पर श्री गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय ने कौशल विकास पहल के तहत चार महीनों में लगभग 2800 कामगारों को चिनाई, छड़ों को मोड़ने, शटर तैयार करने इत्यादि के कार्यों में प्रशिक्षित किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम विश्व बैंक की वित्त पोषित परियोजनाओं के तहत कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, बिहार और ओडिशा प्रशिक्षित किया गया। कार्यक्रम में उन्होंने इनमें से 300 से भी ज्यादा कामगारों ने उन्होंने प्रमाण पत्र दिए। इस मौके पर कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री मनसुख एल. मंडाविया भी उपस्थित थे।

अभिनव.संजय

वार्ता

There is no row at position 0.
image