Friday, Apr 19 2024 | Time 08:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जिन्ना टावर पर तिरंगा फहराने से पुलिस ने रोका

गुंटूर, 26 जनवरी (वार्ता) आंध्रप्रदेश के गुंटूर शहर में पुलिस ने बुधवार को विवादित जिन्ना टावर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय ध्वज फहराने से रोक दिया।
शहर के मध्य में स्थित जिन्ना टावर पर भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने का प्रयास किया था। जिसे पुलिस ने रोक दिया।
गुंटूर शहर में स्वतंत्रता से पूर्व मोहम्मद अली जिन्ना के दौरे की स्मृति में इस जिन्ना टावर का निर्माण किया गया था।
भाजपा ने हाल हीं में सरकार से जिन्ना टावर का नाम बदलकर अब्दुल कलाम टावर करने की मांग की थी। साथ ही नेताओं ने नाम ना बदलने पर इसे ध्वस्त करने की चेतावनी भी दी थी। चेतावनी के मद्दनेज गुंटूर नगर निगम ने टावर के चारों ओर बाड़ लगाते हुए एक पुलिस चौकी बना दी थी।
जीवीएल नरसिम्हा राव ने बुधवार को सोशल मीडिया पर लिखा, “श्रीनगर के लाल चौक पर आज सम्मान के साथ भारतीय ध्वज फहराया गया लेकिन आंध्र प्रदेश के गुंटूर टाउन में वाईसीपी सरकार ने जिन्ना टावर पर तिरंगा फहराने नहीं दिया। क्या आप गुंटूर के मुसलमानों को कम देशभक्त मानते हैं या मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी इसका इस्तेमाल मुसलमानों को खुश करने के लिए कर रहे हैं।”
भाजपा आंध्र प्रदेश राज्य मामलों के सह-प्रभारी सुनील देवधर ने ट्विटर पर कहा, “पूरा देश आपसे जानना चाहता है कि आंध्र प्रदेश के गुंटूर में जिन्ना चौराहा भारतीय गणराज्य का हिस्सा है या नहीं।”
अभिषेक राम
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image