Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर अस्थाई जेल बंद, जिला कारागार भेजे गए 155 बंदी

जौनपुर , 14 जुलाई(वार्ता)उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिला प्रशासन ने रविवार की रात फिर एक बंदी के फरार होने के बाद सुरक्षा कारणों से पंचहटिया स्थित अस्थाई जेल को बंद कर दिया गया।
प्रभारी जेल अधीक्षक राजकुमार ने मंगलवार को यहां बताया कि रविवार की रात फिर एक बंदी के फरार होने के बाद सुरक्षा कारणों से जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के आदेश परपंचहटिया स्थित अस्थाई जेल को बंद कर दिया गया। उन्होंने बताया कि अस्थाई जेल में निरुद्ध किए गए 166 बंदियों में से 11 को विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद रिहा कर दिया गया जबकि शेष 155 को जिला कारागार स्थानांतरित कर दिया गया।
उन्होंने बताया कि जिला कारागार में निरुद्ध कुल बंदियों की संख्या 1374 हो गई है जबकि क्षमता महज 320 बंदियों की है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से बंदियों को बचाना कड़ी चुनौती होगी। इसके लिए और पुख्ता इंतजाम करने होंगे। उन्होंने कहा कि अस्थायी जेल बंद करके वहां के बंदियों को जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कारागार में बचाव के और मुकम्मल इंतजाम किए जा रहे हैं। बंदियों को नियमित योग कराने के साथ ही पीने के लिए काढ़ा दिया जा रहा है। रोजाना पूरे परिसर को सैनिटाइज भी कराया जा रहा है।
सं भंडारी
वार्ता
image