Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में बाहरी राज्यों से घर लौटे चार प्रवासियों की मृत्यु

जौनपुर, 28 मई(वार्ता)उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दो महिलाओं समेत बाहरी राज्यों से आए चार प्रवासियों ने दम तोड़ दिया।
पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि मुंगराबाद शाहपुर निवासी आजम खां (45) मुंबई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बुधवार की दोपहर में जौनपुर जंक्शन स्टेशन पहुंचा। यहां से उसे बस में मछलीशहर के बिहारी महिला महाविद्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर में ले जाया गया। थर्मल स्क्रीनिंग के लिए सभी यात्रियों को कतार में खड़ा कर दिया गया था। आजम खां कतार में ही गश खाकर गिर पड़ा। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ0 आर के यादव ने परीक्षण के बाद उसे सीएचसी भेज दिया। वहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मछलीशहर से आजम की मंजिल महज 15 किमी दूर रह गई थी।
उन्होंने बताया कि जलालपुर क्षेत्र के थौर गांव निवासी प्रेमशंकर बुधवार को पत्नी प्रेमशीला (45) और तीन बेटियों के साथ मुंबई से जौनपुर आए। यहां पहुंचते ही प्रेमशीला की तबीयत बिगड़ गई। तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर तक चले उपचार के बाद प्रेमशीला की मृत्यु हो गई। इसी तरह केराकत कोतवाली क्षेत्र के बलईपुर निवासी जड़ावती देवी (40), पति दिनेश जैसवार तथा अन्य परिजनों के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मुंबई से आई थी। उसे केराकत के पार्वती देवी पब्लिक स्कूल में बने क्वारंटीन में ले जाया गया। शरीर का तापमान अधिक होने पर उसे वहीं रोक लिया गया। बुधवार को उसकी तबीयत बिगड़ गई। सीएचसी से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां देर शाम महिला की मृत्यु हो गई।
सूत्रों ने बताया कि मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के जिरकपुर गांव में हुई। गांव निवासी राजकुमार मौर्य (35) चार दिन पूर्व सूरत से आए थे। वह होम क्वारंटीन में रह रहे थे। ग्रामीणों के मुताबिक घर आने के बाद से ही उसकी तबीयत खराब थी। बुधवार की दोपहर बाद तबीयत बिगड़ने पर निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पूछताछ कर टीम लौट गई। परिजनों ने देर रात शव का अंतिम संस्कार कर दिया।
स्वास्थ्य विभाग ने तीन मृतकों का सैंपल लिया है। शव परिजनों को सौंप दिया गया है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image