Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में रामजन्‍मभूमि पूजन का छाया उत्‍साह, मंदिरों में पूजा के बाद प्रसाद वितरण

जौनपुर , 05 अगस्त(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर में अयोध्‍या के राम जन्‍मभूमि पूजन को लेकर एक दिन पूर्व से ही आस्‍था का उत्‍साह चरम पर था।
भूमि पूूूूजन के दौरान जौनपुर में आस्‍था का कोई ओर छोर नहीं रहा। हर मंदिर हर शिवाले पर हर हर महादेव और जय श्री राम के बाेल ने काशी से राम के स्नेह का नाता जाेड़ दिया। अयोध्या में रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के निमित्त आयोजित भूमि पूजन समारोह को समर्पित किया गया ताम्र पत्र भेजा गया है।
जौनपुर केे प्रमुुुुख मंदिरों और धार्मिक स्‍थलों पर कड़ी सुरक्षा नजर आई। लोगों ने भी कड़ी सुरक्षा में ही मंदिर में दर्शन पूजन कर विश्‍व कल्‍याण की कामना की। हिंदुओं के साथ मुस्लिमों ने भी इस मौके पर एक दूसरे का मुह मीठा कराकर अपनी खुशियां साझा कर की सांझी विरासत की तस्‍वीर पेश की।
जौनपुर शहर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक चौबंद करने के बाद जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान हर आनेे जाने वाले पर कड़ी निगाह रखी गई। कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही लोगों को मंदिर में जाने की अनुमति मिली। मंदिरों में लोगों ने भजन कीर्तन आरती की और जमकर खुशियां बनायीं।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image