Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर हत्याकांड में थानाध्यक्ष समेत चार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

जौनपुर, 20 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के सरपतहां क्षेत्र में हुए ज्योतिषी रमेश चंद्र तिवारी हत्याकांड मामले में थानाध्यक्ष शिव शंकर चौबे समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ अपर सत्र न्यायाधीश (पंचम) ने गिरफ्तारी वारंट के साथ अवमानना नोटिस जारी किया है।
पुलिस के अनुसार थानाध्यक्ष शिवशंकर चौबे एवं एसआइ राम आशीष का कारबाइन बरामदगी के संबंध में, एसआइ सत्यप्रकाश सिंह की पिस्टल बरामदगी एवं पुलिसकर्मी अमरीश कुमार गिरि का विधि विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट के संबंध में बयान होना है। तमिलनाडु से आए डा. शंकर नारायण ने घटना में गोली लगने से घायल राजेश के मेडिकल रिपोर्ट के संबंध में बयान दर्ज कराया।
गौरतलब है कि 15 नवंबर 2012 को पुलिस वर्दी में आए शूटरों ने ऊंचगांव में घर के दरवाजे पर बैठे जाने-माने ज्योतिषी रमेश चंद्र तिवारी का पहले पैर छुआ फिर कारबाइन और पिस्टल से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। हमले में उनके भाई राजेश घायल हो गए थे। आरोपी शूटरों में शेर बहादुर को पुलिस ने बाद में मुठभेड़ में मार गिराया था। यह मामला अदालत में विचाराधीन है। इस मामले के तीन आरोपी जेल में हैं जबकि अन्य की जमानत हो चुकी है। मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को चिह्नित किया था। उच्चतम न्यायालय ने मुकदमे के त्वरित निस्तारण का निर्देश दे रखा है।
सं त्यागी
वार्ता
image