Friday, Mar 29 2024 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जी.पी.एफ, वेरका डेयरी प्लांट और साइकिल वैली प्रोजैक्ट के विकास के लिए 349.50 करोड़ रुपए जारी

चंडीगढ़, 20 फरवरी(वार्ता)पंजाब वित्त विभाग ने जनरल प्रोवीडैंट फंड (जीपीएफ), सहकारी चीनी मिलों, वेरका डेयरी प्लांट बस्सी पठाना के अलावा लुधियाना जि़ले गाँव धनांसू के अत्याधुनिक साइकिल वैली प्रोजैक्ट के विकास के लिए 349.50 करोड़ रुपए जारी किये हैं।
सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि 31 दिसंबर,2019 तक कर्मचारी के जीपीएफ (अंतिम/एडवांस) की अदायगी करने के लिए 184 करोड़ रुपए की राशि जारी की गई है। मैडीकल, पैट्रोलियम, तेल और लुबरीकैंट (पीओएल), पानी/बिजली सामग्री की सप्लाई और दफ्तरों के ख़र्च के लिए 18 फरवरी, 2020 तक की अदायगी करने के लिए 111 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं।
इसके अलावा गन्ना उत्पादकों का राज्य की सहकारी चीनी मिलों की तरफ पड़ा मिलों के बकाए का भुगतान करने के लिए 25 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं। लुधियाना जि़ले के गाँव धनांसू में स्थापित की जा रही अत्याधुनिक साइकिल वैली को लगती लुधियाना-चंडीगढ़ के निर्माण को और तेज़ी से पूरा करने के लिए 17 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं। बस्सी प्लांट में स्थापित किये जा रहे व्यापक वेरका डेयरी प्लांट के निर्माण में तेज़ी लाने के लिए 11.15 करोड़ रुपए जारी किये हैं जबकि 1.35 करोड़ रुपए गाँवों में साफ़-सफ़ाई की सुविधाओं को यकीनी बनाने के अंतर्गत तरल अवशेष प्रबंधन के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज्य विभाग को जारी किये गए हैं।
शर्मा
वार्ता
image