Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


जेबिल ने मे यैप को पदोन्‍नत कर मुख्‍य सूचना अधिकारी बनाया

Business Wire India












जेबिल इंक. (एनवाईएसई: जेबीएल),एक वैश्विक विनिर्माण समाधान प्रदाता, ने मे यैप को पदोन्‍नत कर वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष और मुख्‍य सूचना अधिकारी (सीआइओ) बनाया है। वे गैरी कैन्‍ट्रेल की जगह लेंगी जो हाल ही में सेवानिवृत्‍त हुई हैं।



अपनी नई भूमिका में, मे आद्योपांत प्रौद्योगिकी सेवायें एवं समाधानों को लाने के लिए जिम्‍मेदार होंगी। कारोबारी वृद्धि के सहयोग में तकनीकी अनुप्रयोगों का विकास एवं निष्‍पादन करेंगी और जेबिल एंटरप्राइज में डिजिटल पहलों को अपना सहयोग देंगी।



माइकल जे. लोपारको, जेबिल ईएमएस के कार्यकारी उपाध्‍यक्ष और सीईओ ने कहा, “आज के तेजी से बदलते परिवेश में जहां उद्योग अग्रणियों का निर्धारण डेटा से संचालित तकनीकी उन्‍नति द्वारा किया जाता है, हम मे की गहन जानकारी, अनुभव और क्षमता का स्‍वागत करते हैं। मे ने बदलाव के ऐसे महत्‍वपूर्ण समय में यह भूमिका स्‍वीकार की है, हमें पूरा भरोसा है कि वे हमारे दीर्घकालिक कारोबारी उद्देश्‍यों को पूरा करने में मदद करेंगी और हमारे वैश्विक तकनीकी आधारभूत संरचना और डेटा समाधानों को आगे बढ़ाएंगी।”



यैप ने कहा, “हमारे उद्योग में बदलाव के इस महत्‍वपूर्ण पड़ाव पर, हम इंटेलीजेंट डेटा और डिजिटल समाधानों के लिए जरूरतों में तेजी देख रहे हैं। ग्राहक लागू करने योग्‍य जानकारी का उपयोग करने हेतु तकनीक, डेटा और पैमाने का संयोजन कर नवाचार एवं प्रतिस्‍पर्धी लाभ को बढ़ाने के लिए जेबिल की ओर देख रहे हैं। मैं कंपनी की प्रमुख डिजिटल रूपांतरण रणनीति को आगे बढ़ाने में मदद के लिए इस अवसर को लेकर बहुत उत्‍साहित हूं।”



20 साल से अधिक के कार्य अनुभव के साथ, मे उपाध्‍यक्ष एवं सीआइओ के तौर पर 2014 में जेबिल के एक वर्ग जेबिल ग्रीन प्‍वाइंट (जेजीपी) में शामिल हुई थीं। उन्‍होंने 20 से अधिक जेजीपी साइटों और 60 हजार कर्मचारियों के साथ आइटी परिचालन की दायित्‍व संभाला था। जेजीपी में अपने कार्यकाल के दौरान, मे ने कई संरचनागत कदम उठाए और बिजनेस में प्रभावी डिजिटल रूपांतरण को बढ़ावा दिया। इससे अगली पीढ़ी के कनेक्‍टेड एवं संज्ञानात्‍मक फैक्ट्रियों के लिए एक मंच तैयार करने में मदद मिली। मे विविधता एवं समावेशन (डीएंडआइ) का विस्‍तार करने को लेकर बहुत जुनूनी हैं और वे आंतरिक जेबिल डीएंडआइ फोरम्‍स में नियमित वक्‍ता भी हैं।



बेहद अनुभवी लीडर मे ने वैश्विक कंपनियों में कई वरिष्‍ठ भूमिकाएं निभाई हैं। इसमें आइबीएम एवं पीडब्‍लूसी कंसल्टिंग शामिल हैं जहां उन्‍होंने आइटी एवं कारोबारी रणनीति बनाने एवं उनका क्रियान्‍वयन करने, आइटी प्रबंधन और बड़े पैमाने की व्‍यावसायिक एवं प्रक्रियागत बदलावों पर ध्‍यान केंद्रित किया। मे ने गणित एवं कम्‍प्‍यूटर साइंस में डबल मेजर्स किया है और वे एमबीए भी कर चुकी हैं और कम्‍प्‍यूटर साइंस में मास्‍टर्स डिग्री ली है।



वे गुणवत्‍ता एवं प्रक्रिया प्रबंधन में एक योग्‍य प्रैक्टिशनर हैं और लीन सिक्‍स सिग्‍मा एंड टोटल क्‍वालिटी मैनेजमेंट (टीक्‍यूएम) सिद्धान्‍तों में गहन जानकारी है। वे एक प्रमाणित आइटीआइएल वी2 एवं वी3 सर्विस मैनेजर भी हैं।



मे को रणनीतिक आइटी प्रबंधन, मानव पूंजी प्रबंधन एवं क्रॉस-कल्‍चरल नेतृत्‍व में कौशल प्राप्‍त है। उन्‍होंने यूएसए, हांग कांग, चीन, ताईवान, दक्षिण पूर्व एशिया, ब्रिटेन और जापान जैसे कई देशों में काम करने का व्‍यापक अनुभव लिया है। सिंगापुर में जन्‍मी एवं पली-बढ़ी मे अपने खाली समय में म्‍यूजियम गाइड के तौर पर वालंटियर कर चुकी हैं और वे स्‍थानीय चाइनीज लिट्रेचर एसोसिएशन के लिए अनुवादक रही हैं। इससे सिंगापुर में युवाओं के लिए चाइनीज साहित्‍य को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।



जेबिल के विषय में: जेबिल (एनवाईएसई: जेबीएल) एक वैश्विक विनिर्माण समाधान प्रदाता है जोकि सैकड़ों प्रमुख ब्रांडों को व्‍यापक डिजाइन, विनिर्माण, आपूर्ति श्रृंखला और उत्‍पाद प्रबंधन सेवाएं प्रदान करता है। दुनिया भर में रणनीतिक रूप से स्थित 100 स्‍थानों पर 200,000 से अधिक लोगों की ताकत का लाभ उठाकर, जेबिल जटिलता को सरल करता है और विभिन्‍न उद्योगों में व्‍यापक श्रृंखला प्रदान करता है। इस तरह उनके नवाचार, वृद्धि और ग्राहक कामयाबी को सक्षम बनाता है। अधिक जानकारी के लिए, देखें - jabil.com



businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20200916005516/en/
 
संपर्क:

मीडिया संपर्क

एरियान वोल्‍फ

जेबिल इंक. के लिए वार्नर कम्‍यूनिकेशंस, 

(978) 729-3542

ariane@warnerpr.com



मीडिया संपर्कएशिया

एलीन हैन

निदेशक, कॉर्पोरेट कम्‍यूनिकेशंस एवं ब्रांड रणनीति

Aileen_Han@jabil.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

19 Apr 2024 | 10:20 AM

आगामी Distributed SQL Summit Asia के लिए Yugabyte ने ‘No Downtime, No Limits’ को थीम के रूप में अपनाया

see more..
image