Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
भारत


जामिया हिंसा मामले में पूर्व विधायक आसिफ पूछताछ के बाद रिहा

जामिया हिंसा मामले में पूर्व विधायक आसिफ पूछताछ के बाद रिहा

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पिछले महीने न्यूफ्रेंड्स कालोनी और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हुई हिंसा को भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने ओखला के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान लंबी पूछताछ के बाद छोड़ दिया है।

इससे पहले उनके समर्थकों के बीच ऐसे खबर फैली कि श्री खान को गिरफ्तार कर लिया गया है उसके बाद लोगों ने दो घंटे तक जामिया नगर थाने का घेराव किया। इस दौरान थाने में श्री खान के समर्थकों के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद रहे।

श्री खान ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट में लिखा, “मैं आसिफ मोहम्मद खान आपको बताना चाहता हूं कि क्राइम ब्रांच ने मुझे जामिया की हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आप मेरे साथ खड़े रहना कंधे से कंधा मिलाकर हम इस तानाशाही सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।”

अपराध शाखा ने जामिया में हिंसा भड़काने के मामले में श्री खान और एक क्षेत्रीय नेता आशू खान से पूछताछ के लिए कल समन जारी किया था। श्री खान आज दोपहर अपराध शाखा के चाणक्यपुरी कार्यालय पहुंचे और पूछताछ में शामिल हुए। पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हालांकि गिरफ्तारी की बात से इनकार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने गिरफ्तारी के सवाल को टालते हुए कहा कि पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है।

गौरतलब है सीएए के खिलाफ गत 15 दिसम्बर को जामिया के छात्रों और स्थानीय लोगों ने विरोध मार्च निकाला था जिसमें हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान पुलिस ने कथित तौर पर जामिया कैम्पस में घुसकर लाइब्रेरी में तोड़फोड़ की और छात्रों की बेरहमी से पिटाई की थी। पुलिस ने हिंसा भड़काने के मामले में श्री खान और कई अन्य स्थानीय नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

आजाद, शोभित

वार्ता

More News
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 7:35 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गयी हैं।

see more..
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
image