Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जिला क्षय निवारण केन्द्र को नहीं किया गया है स्थानांतरित-शर्मा -

जिला क्षय निवारण केन्द्र को नहीं किया गया है स्थानांतरित-शर्मा                                           -

जयपुर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आज विधानसभा में बताया कि जिला क्षय निवारण केन्द्र ब्यावर को अजमेर स्थानान्तरित नहीं किया गया है।

डॉ. शर्मा ने प्रश्नकाल में विद्यायकों के पूरक प्रश्नों के जवाब में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिला क्षय निवारण केन्द्र, ब्यावर में ही स्थापित हैं और निरन्तर संचालित है और यहीं रहेगा। इसमें सिर्फ यह परिवर्तन किया गया है कि जो भवन पुराना बना हुआ था, वह जर्जर हो गया था। एमसीएच के नए भवन के सात कमरों में क्षय निवारण केंद्र अभी भी चल रहा है।

उन्होंने बताया कि ब्यावर में ही केवल टीबी की जांच करने वाली मशीन पुराने भवन में कार्यरत है और दोनों की दूरी महज 100 मीटर के अंदर है। उन्होंने कहा कि सिलिकोसिस और टीबी के मरीजों का इलाज उसी भवन में करवाया जा रहा है।

इससे पहले उन्होंने विधायक शंकर सिंह रावत के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि ब्यावर क्षेत्र के सभी क्षय रोगियों का इलाज ब्यावर में संचालित जिला क्षय निवारण केन्द्र, ब्यावर में किया जा रहा है। जिला क्षय निवारण केन्द्र, ब्यावर में ही स्थापित एवं निरन्तर संचालित है।

जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image