Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जिलाधिकारी ने नमामि गंगे के कार्यों की समीक्षा की

रुद्रप्रयाग 23 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला कार्यालय में नमामि गंगे के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक ली।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री घिल्डियाल ने कहा कि जिले के अन्तर्गत घाटों के रख-रखाव का कार्य अब राज्य सरकार द्वारा किया जायेगा। उन्हाेंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रुद्रप्रयाग के अन्तर्गत छह घाटों तथा अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अगस्त्यमुनि को एक घाट का रख-रखाव करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घाटों में नियमित रूप से बिजली, शौचालय व साफ सफाई के कार्य पर विशेष ध्यान दिया जाय। बैठक में कार्यदायी संस्था जल निगम श्रीनगर ने बताया गया कि नगर पालिका के अन्तर्गत बन रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य फरवरी तक पूरा हो जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला गंगा संरक्षण समिति की अगली बैठक गंगा के किनारे बसे गांव में की जाय जिससे लोगों को गंगा स्वच्छता के बारे में जागरूक किया जा सके तथा गांव के लोगों को गंगा स्वच्छता बनाये रखने के लिए गांव की टीम बनाई जायेगी।
इस अवसर पर जिला गंगा समिति के सदस्य राजेन्द्र प्रसाद गोस्वामी, उप प्रभागीय वनाधिकारी महिपाल सिंह सिरोही, अधिशासी अधिकारी पालिका रुद्रप्रयाग संजय सिंह रावत, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अगस्त्यमुनि हरेन्द्र सिंह, अधिशासी अधिकारी तिलवाडा रविराज बंगारी, परियोजना अधिकारी जिला गंगा समिति प्रेम कुमार सहित अन्य
अधिकारी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image