Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में भारी मात्रा में चूरा पोस्त सहित तस्कर गिरफ्तार

जालंधर 23 जनवरी (वार्ता) पंजाब पुलिस की काउन्टर इंटेलिजेंस शाखा ने बुधवार को फगवाड़ा के रावलपिंडी क्षेत्र से अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से तीन क्विंटल 80 किलो चूरा पोस्त बरामद किया।
पुलिस सहायक महानिरीक्षक (काउन्टर इंटेलिजेंस) हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि काउन्टर इंटेलिजेंस जालंधर की ओर से नशा तस्करों की गतिविधियों पर पिछले कुछ समय से नजरें रखी जा रही है और आज एक खुफिया सूचना मिली की कुछ नशा तस्कर चूरा पोस्ता एक बलैरो गाड़ी और एक कैंटर ट्रक में राजस्थान के कोटा शहर से लाकर जालंधर ला रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना तुरंत एसएसपी कपूरथला सतीन्द्र सिंह के साथ साझा की और एसपी मनदीप सिंह के नेतृत्व में काउंटर इंटेलिजेंस और थाना रावलपिंडी के कर्मचारियों की एक संयुक्त टीम तैयार कर तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए भेजा।
श्री खख ने बताया कर पुलिस टीम ने होशियारपुर फगवाड़ा सड़क पर एक विशेष जांच शुरू की और फगवाड़ा की तरफ से आ रही एक सफ़ेद रंग की गाड़ी को रुकने के लिए इशारा किया परन्तु गाड़ी के चालक ने नाका तोड़ कर गाड़ी भगा ली। पुलिस टीम ने पीछा कर गाड़ी के चालक वेदप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी स्वर्ण सिंह फरार हो गया। उन्होंने गाड़ी की तलाशी ली जिसमें से 17 बोरे चूरा पोस्त बरामद हुआ है जिसका कुल भार तीन क्विंटल 80 किलोग्राम है।
पुलिस ने बताया कि यह दोनों आरापी पिछले कुछ समय से राजस्थान के कोटा शहर से नशे की खेप लेकर राज्य के इलाकों बेचता था। पुलिस ने इस संबंध में एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा फरार अपराधी की तलाश जारी है।


ठाकुर, उप्रेती

वार्ता
image