Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
खेल


जालंधर में रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खुला

जालंधर में रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खुला

जालंधर, 03 जून (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिला में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर बंद किए गए रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम को बुधवार को खिलाड़ियों के लिए फिर से खोल दिया गया और पहले दिन स्टेडियम पहुंचे खिलडिय़ों में काफी उत्साह देखा गया।

जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की अंतरिम कमेटी के सदस्य एवं पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिन खन्ना ने बताया कि रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम राज्य का पहला स्टेडियम है जिसे लॉकडाऊन के पश्चात तीन महीनों बाद खिलाड़ियों के लिए खोला गया है। उन्होंने बताया कि स्टेडियम में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं जिसके कारण स्टेडियम में प्रवेश करने से पहले खिलाडिय़ों की थर्मल स्कैनिंग की गई। इसके अलावा हर खिलाड़ी के पहचान पत्र की भी जांच की गयी और मास्क पहनने को भी अनिवार्य किया गया।

खन्ना ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए स्टेडियम में सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। इस बात का भी ख्याल रखा गया है कि कहीं कोई खिलाड़ी या स्टाफ सदस्य बैडमिंटन हॉल में खाने-पीने की वस्तु न लेकर जाए क्योंकि खाने-पीने की वस्तु ले जाने की मनाही है। सामाजिक दूरी के लिए एक मीटर की दूरी आवश्यक की गई है। इसके अलावा थर्मल स्कैनिंग और सेनेटाइजेशन का विशेष प्रबंध किया गया है। खिलाडिय़ों के लिए अलग-अलग ग्रुप बनाए गए हैं। हर ग्रुप को एक घंटे का समय दिया गया है। एक दिन में करीब 180 खिलाड़ी अभ्यास कर पा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि बैडमिंटन हॉल में आने वाले हर व्यक्ति के जूतों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। खिलाडिय़ों और बाकी स्टाफ के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना जरूरी है। उन्होंने बताया कि अभ्यास के ब्रेक टाइम के दौरान स्टेडियम को सेनेटाइजेशन किया गया और भविष्य में भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन, जालंधर की अंतरिम कमेटी की बैठक हुई थी। उसी बैठक में स्टेडियम को आज से खोले जाने का फैसला लिया गया था। स्टेडियम में नाबालिग खिलाडिय़ों की अभ्यास समयावधि सुबह 10:30 बजे से 12:30 बजे और दोपहर 2:30 बजे से 4:30 बजे तक है। इसी प्रकार सीनियर खिलाडिय़ों के लिए अभ्यास समय सुबह 5:30 बजे से 9:30 बजे और शाम को 6:30 से 8:30 बजे तक का है।

ठाकुर, राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image