Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जुलाना को उपमंडल बनाया जायेगा : दुष्यंत चौटाला

जुलाना को उपमंडल बनाया जायेगा :  दुष्यंत चौटाला

जींद,16 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज जुलाना को उपमंडल बनाने और जल्द ही यहां एसडीएम कार्यालय बनाने की घोषणा की।

जुलाना की पुरानी अनाज मंडी में आयोजित की गई विकास रैली में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री चौटाला ने दावा किया कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी- जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन की सरकार ने प्रारंभिक 100 दिनों में ही कई ऐतिहासिक फैसले लिये हैं। उन्होंने कहा कि जुलाना के विकास के मामले में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी और रही बात जुलाना को उपमंडल बनाने की तो जुलाना में एसडीएम का कार्यालय बनाया जाएगा।

इस मौके पर उनके साथ प्रदेश के राज्य मंत्री अनूप धानक, सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक, जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा, नरवाना के विधायक रामनिवास सूरजाखेड़ा आदि मौजूद रहे।

श्री चौटाला ने अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि उच्च न्यायालय की कोई भी प्रक्रिया या फैसला प्रदेश के ग्रामीण आंचल में रहने वाले लोगों को हिंदी भाषा में मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा उन्होंने किसानों से वायदा किया था कि धान का एक एक धाना खरीदा जाएगा। उसको प्रदेश सरकार ने पूरा करने का काम किया है और पूरी निष्पक्षता के साथ राइस मिलरों की खरीदी गई धान का हिसाब किताब उनके नेतृत्व में लेने का काम किया है। उप मुख्यमंत्री कहा कि जुलाना विधानसभा में जिस गांव में पानी की समस्या हैं उसको पाइपलाइन से जोड़कर पानी की समस्या को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जुलाना के लिए अबकी बार विधानसभा सत्र में कोई भी एक बड़ा तोहफा दिया जाएगा। रही बात विकास की तो जुलाना हलके के छोटे गांव को 20 लाख रुपए और बड़े गांवों को 35 लाख रूपए की ग्रांट दी जाएगी।

सं महेश विजय

वार्ता

image