Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन: नोडल अधिकारी ने देखी सफाई व्यवस्था की ज़मीनी हकीकत

जालौन 11 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में तीन दिन के लॉकडाउन के दौरान जालौन जिले के नोडल अधिकारी परिवहन आयुक्त धर्मेंद्र कुमार साहू ने शनिवार को विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों और नगर पालिकाओं में साफ सफाई की स्थिति जांची और जरूरी निर्देश दिये।
श्री साहू ने सर्वप्रथम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कदौरा जाकर वहां के चिकित्सक निखिल तिवारी से स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी हासिल की तथा निर्देश दिया बिना मास्क बिना सैनिटाइज किए किसी व्यक्ति को अस्पताल में प्रवेश ना करने दें। साथ ही अस्पताल के गेट पर आने वाले व्यक्ति की थर्मल स्क्रीन भी की जाए । कदौरा के बाद नोडल अधिकारी धर्मेंद्र साहू नगर पालिका परिषद कालपी पहुंचे जहां पर बॉर्डों की साफ सफाई के अलावा कालपी में नालियों की सफाई को घूम घूम कर देखा साथ ही पूरे कस्बे में सेनेटाइजिंग का काम युद्ध स्तर पर करवाने का निर्देश भी दिया।
कालपी में भ्रमण के दौरान नगर पालिका परिषद अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार दोहरे उप जिला अधिकारी कौशल कुमार आर आई राम भवन सिंह के अलावा अन्य कर्मचारी एवं अधिकारी मौजूद रहे निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया की कस्बे में साफ सफाई से कोई समझौता नहीं किया जाएगा और मलेरिया डेंगू सहित अन्य संचारी रोग यदि कस्बे में फैलत है तो इसकी जिम्मेदारी नगर पालिका परिषद की होगी।
इससे पहले जिलाधिकारी डाॅ मन्नान अख्तर ने उत्तर प्रदेश गृह गोपन अनुभाग 3 के शासनादेश के अनुपालन के क्रम में जनपद में 3 दिन की लॉकडाउन की गाइडलाइन की विस्तृत जानकारी दी तथा समस्त उपजिलाधिकारियों से लॉकडाउन की समीक्षा की ।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image