Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन में हाईटेक बस अड्डे का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

जालौन में हाईटेक बस अड्डे का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

जालौन 16 जुलाई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के जालौन नगर में प्रस्तावित आधुनिक सुविधाओ से लैस रोडवेज बस स्टैंड का शिलान्यास वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से गुरूवार को किया।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ स्थित अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जालौन में चुर्खी रोड पर प्रस्तावित बस अड्डे का शिलान्यास किया । इस कार्यक्रम में उपस्थित सांसद भानु प्रताप वर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार और परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक के के शर्मा ने भूमि पूजन किया। सांसद भानु प्रताप ने शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि नगर में रोडवेज बस अड्डे के निर्माण से नगर व क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा। तीन करोड 50 लाख की लागत से बनने वाला यह बस अड्डा आधुनिक सुविधाओ से युक्त होगा। निर्माण के बाद इस बस अड्डे के शुरू होने से स्थानीय यात्रियों के अलावा बाहर से आने वाले यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी। सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा ने कहा कि यहां बस अड्डे के भवन के साथ यात्री शेड व बस शेड बनाया जाएगा। साथ ही वाटर कूलर, टिकट बुकिंग काउंटर व दुकानों का भी निर्माण किया जाएगा। जिससे लोगों को रोजगार मिल सके।

गौरतलब है कि परिवहन निगम ने मार्च 2019 में क्षेत्रीय सांसद , सदर विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष गिरीश कुमार गुप्ता के सहयोग से चुर्खी रोड पर 5710 वर्गमीटर भूमि 30 वर्षों के लिए लीज पर प्राप्त की थी लेकिन उस पर काम शुरू नहीं हो पाया था। अब करीब 16 माह बाद बस स्टैंड के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

कार्यक्रम में सतेंद्र उर्फ संजू खत्री, परिहवन निगम झांसी क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक केके शर्मा, सेवा प्रबंधक तुलाराम वर्मा, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक केएन चौधरी, अभियंता डीएस चौहान, लेखाधिकारी करीमउल्लाह नोडल अधिकारी आरबीएल शर्मा, नगर पालिका एलआई चंदन सिंह यादव, एसआई देवेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

सं सोनिया

वार्ता

More News
यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

20 Apr 2024 | 6:28 PM

लखनऊ/प्रयागराज, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को दसवीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। हाईस्कूल में 89.55 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए तो वहीं इंटमीडिएट में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। इस बार हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में सीतापुर के परीक्षार्थियों ने प्रदेश में टॉप किया है।

see more..
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

20 Apr 2024 | 6:26 PM

प्रयागराज 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुयी हैं।

see more..
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image