Friday, Apr 26 2024 | Time 05:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन: संविदा चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

जालौन 16 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जिला जालौन के नोडल अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह ने गुरूवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र महेवा का निरीक्षण के दौरान चार माह से अनुपिस्थत चल रहे संविदा चिकित्सक पर कार्रवाई के आदेश दिये।
स्वास्थ्य केन्द्र महेवा के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने जब डाक्टर व स्टाफ के बारे मे जानकारी ली तो पता चला कि चार महीने पहले डा.दुर्गेशपति त्रिपाठी की संविदा पर यहां नियुक्ति की गयी थी लेकिन वह कभी आते नही है। साथ ही इमरजेंसी की भी कोई सुविधा नही है। इस पर उन्होने डाक्टर पर कार्रवाई के आदेश दिये। इसके साथ ही उन्होने डाक्टर व स्टाफ के लिये बनाए गये आवासों का निरीक्षण किया, जहां उसमे उन्हे भूसा भरा मिला। अस्पताल की बाउण्ड्रीवाल तोड़कर चोरी कर लेने की जानकारी उन्हें मिली।
इसके पहले उन्होने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कालपी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने डॉक्टर व स्टाफ के बारे में जानकारी ली। जिस पर अस्पताल में तैनात डाक्टरों ने बताया कि अस्पताल में 09 डॉक्टरों की जरूरत है लेकिन मात्र चार डॉक्टरों की तैनाती है, जिसमें एक डॉक्टर अस्वस्थ्य होने के कारण मेडिकल लीव पर गये हैं। नोडल अधिकारी ने अस्पताल के सभी वार्डो का निरीक्षण किया, उन्होंने मरीजों के बारे में जानकारी की। जिस पर बताया गया कि ओपीडी में 12 मरीज देखे जा चुके हैं। सोशल डिस्टेंसिंग न होने के कारण नोडल अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाये। निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार, लाइजिंग अफसर पंकज कुमार सहित अस्पताल के डॉक्टर व कर्मचारी मौजूद रहे
सं सोनिया
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image