Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य


जिला परिषद, ब्लॉक समिति के चुनाव में अकाली कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े

जिला परिषद, ब्लॉक समिति के चुनाव में अकाली कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े

जालंधर / अमृतसर 19 सितंबर (वार्ता) पंजाब में 22 जिला परिषदों और 150 पंचायत समितियों के बुधवार को हो रहे चुनावों दौरान राज्य के कई जिलों में अकाली दल और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए हैं।

राज्य के अमृतसर, फरीदकोट, तरनतारन और मुक्तसर आदि के क्षेत्रों से बूथ पर कब्जे के समाचार मिल रहे हैं। अकाली दल के कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस पर बड़ी संख्या में बूथ कब्जाने के आरोप लगाए जा रहे हैं। जिला मुक्तसर के लभी ढाब में बूथ पर कब्जा करने के उदेश्य से हवा में गोली चलायी गयी जबकि अन्य स्थानों पर लाठियों तथा ईंट पत्थरों का प्रयोग किया गया। अमृतसर के राजा सांसी, गगोमाहल और सोहियांकलां में भी अकाली दल और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में झड़प होने की सूचना मिली हैं। फिरोजपुर के बस्ती अजीज वाली में अकाली और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झगड़े के दौरान वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। इसी प्रकार मलोट में भी बूथ पर कब्जा करने की सूचना है।

शिरोमणी अकाली दल के महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया ने मंगलवार को ही आशंका जाहिर की थी कि जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनाव के दौरान कांग्रेस बड़े स्तर पर हिंसा कर सकती है। मजीठिया ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान सिविल और पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दी कि गलत कृत्यों के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार का साथ देने वाले अधिकारी बराबर के दोषी होंगे।

जनता में चुनाव के प्रति रूझान कम देखने को मिल रहा है। मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की संख्या कम देखने को मिल रही है। जिला जालंधर में दोपहर दो बजे तक कुल 39 प्रतिशत मतदान हुआ है। जालंधर के शाहकोट में 38़ 10 फीसदी, आदमपुर में 36, रूड़का कलां में 41़ 20, फिल्लौर में 42़ 30, भोगपुर में 39़ 60 और नकोदर में 40़ 90 फीसदी मतदान हुआ है जबकि अमृतसर में 36 फीसदी मतदान हुआ है।

ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

More News
वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

28 Mar 2024 | 3:43 PM

मुजफ्फरनगर 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि वोट की ताकत ने ही अयोध्या में 500 सालों के लंबे इंतजार को खत्म कर आस्था को सम्मान दिलाया है।

see more..
महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

28 Mar 2024 | 3:39 PM

महोबा 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के खन्ना क्षेत्र में दो ट्रकों की आमने सामने हुयी भिड़ंत में दोनों के चालको की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने गुरुवार को बताया कि कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में खन्ना टोल प्लाजा के पास यह हादसा रात में करीब दो बजे उस समय हुआ जब कबरई मंडी से ग्रिट लोधी करके एक ट्रक कानपुर जा रहा था कि तभी सामने से महोबा की ओर अत्यंत तीव्र रफ्तार में आ रहा दूसरा ट्रक उससे सामने से टकरा गया।

see more..
image