Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जिला युवा उत्सव में युवाओं ने अपनी प्रतिभा के रंग दिखाए

उदयपुर, 10 जून (वार्ता) युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र उदयपुर एवं पेसिफिक विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम शनिवार को पेसिफिक विश्वविद्यालय में किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कृष्णकांत दवे मौजूद रहे। कुलपति द्वारा युवाओं से अपने दायित्वों को समझते हुए राष्ट्र निर्माण एवं समाज कल्याण के कार्यों में आगे रहकर देश का नेतृत्व करने का आह्वान किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नेहरू युवा केन्द्र के पूर्व राज्य निदेशक पवन कुमार अमरावत ने युवाओं से आह्वान करते हुए भारत को 2047 तक सर्वश्रेष्ठ बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रण-प्राण से जुटने की बात कही।
उन्होंने बताया कि भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा अमृत काल के पंच प्रण एवम इंडिया/2047 के तहत युवाओं को विभिन्न कौशलों में विकसित करते हुए देश के निर्माण में भागीदार बनाने हेतु विभिन्न प्रयास किए जा रहे है।
कार्यक्रम के अंतर्गत युवा प्रतिभागियों द्वारा “युवा शक्ति से जनभागीदारी” के माध्यम से आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत युवा दृष्टिकोण में 2047 के भारत की परिकल्पना एवं अमृत काल के पंच प्रण पर अपनी कला के माध्यम से प्रस्तुतियाँ दी।
रामसिंह
वार्ता
image