Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जिला स्तर पर पार्टी का बुद्धिजीवी सम्मेलन

शिमला, 15 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि नागरिकता संशोधन बिल-2019 को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने तथा इस विधेयक की असलियत जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी जिला स्तर पर बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित करने जा रही है।
उन्होंने आज यहां कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार सभी जिलों में 31 दिसंबर से पहले बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे जिनमें पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसी श्रंखला में शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में 18 दिसंबर को सांय 3ः00 बजे बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव व राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इनके अतिरिक्त पार्टी के वरिष्ठ नेतागण, मंत्रीगण, विधायकगण, सांसद व कार्यकर्ता इस बुद्धिजीवी सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे।
श्री सत्ती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी केवल विरोध करने के लिए इस बिल का विरोध कर रही है जो सर्वथा अनुचित है। कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण की नीति पर चलती है जिसके कारण आज कोई भी व्यक्ति कांग्रेस के साथ नहीं जुड़ना चाहता है।
उन्होनें कहा कि इस बिल के माध्यम से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हुए हिन्दुओं, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी एवं इसाईयों के लिए भारतीय नागरिकता प्राप्त करने का रास्ता साफ हो गया है, जो धार्मिक प्रताड़ना और उत्पीड़न से तंग आकर अपनी इज्जत बचाने और सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने के लिए भारत की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे थे। गैर मुस्लिम शरणार्थियों के लिए यह नागरिकता संशोधन बिल उनके जीवन में एक नया सवेरा लेकर आया है।
सं शर्मा
वार्ता
image