Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
खेल


जॉश हेज़लवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर

जॉश हेज़लवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर

बेकनहम, 04 जून (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ जॉश हेज़लवुड एड़ी की चोट के कारण भारत के खिलाफ सात जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर हो गये हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को यह जानकारी दी।

हेज़लवुड की जगह माइकल नेसर को ऑस्ट्रेलिया की 15-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। सीए ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हेज़लवुड ने हालिया अभ्यास सत्रों में गेंदबाज़ी ज़रूर की है लेकिन वह अभी भी बाईं एड़ी और पेट की मांसपेशियों (साइड स्ट्रेन) की समस्या से जूझ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, "जॉश को हरी झंडी दिखाई जा सकती थी लेकिन हम सिर्फ इस मुकाबले को ध्यान में रखते हुए अपने आगामी मैचों को नहीं भूल सकते।"

उन्होंने कहा, "माइकल ने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और यह जानते हुए कि वह (राष्ट्रीय टीम) के करीब रहेंगे, उन्होंने वहां खेलना जारी रखा और हम उन्हें (टीम के साथ जुड़ने के लिये) बुला सके। हम तेज गेंदबाजी समूह में जोड़ने के लिये एक अच्छे खिलाड़ी हैं।"

ऑस्ट्रेलिया को लंदन के द ओवल मैदान पर डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत से भिड़ने के बाद पांच मैचों की एशेज़ टेस्ट शृंखला में इंग्लैंड का सामना भी करना है, जिसकी शुरुआत 16 जून को बर्मिंघम के एजबैस्टन मैदान पर होगी।

बेली ने कहा, "इससे जॉश को एजबैस्टन में उतरने से पहले पर्याप्त तैयारी का समय मिलेगा। करीब सात हफ्तों में छह टेस्ट खेलने के लिये हमें अपने सभी तेज गेंदबाजों की जरूरत होगी।"

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्र्यू मैकडॉनल्ड ने कहा कि जहां उनकी टीम डब्ल्यूटीसी खिताब जीतने के लिये तत्पर है, वहीं वह अपने तेज गेंदबाजों को जोखिम में भी नहीं डाल सकते।

मैकडॉनल्ड ने संवाददाताओं से कहा, "बेशक हमने (आगामी मैचों पर) विचार किया। हम ज्यादा आगे नहीं बढ़ सकते। हमें डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना है जिसके लिये हम उत्साहित हैं। लेकिन हमें उसके बाद अपना ध्यान इंग्लैंड और एशेज़ की तरफ़ भी मोड़ना है।"

उन्होंने कहा, "इसके लिये बहुत कम समय मिलने वाला है, लेकिन हम इसके आदी हैं। हम हमेशा प्रबंधन को लेकर विचार करेंगे। मैं कहूंगा कि हमारे तेज गेंदबाजों में बदलाव होते रहेंगे।"

नेसर पहले से ही इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में ग्लैमोर्गन के लिये खेल रहे हैं जहां उन्होंने 25.63 की औसत से 19 विकेट चटकाये हैं।

उल्लेखनीय है कि हेज़लवुड ने पिछले तीन सालों में बार-बार चोटग्रस्त होने के कारण सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी हेज़लवुड इस साल आईपीएल में भी सिर्फ तीन मैच ही खेल सके थे।

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नेथन लायन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव , जयदेव उनादकट।

शादाब

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image