Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
भारत


जदयू ने अजय आलोक के बयान से खुद को किया अलग

जदयू ने अजय आलोक के बयान से खुद को किया अलग

नयी दिल्ली, 06 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (यूनाइटेड):जदयू: ने पार्टी के नेता अजय आलोक की तब्लीगी जमात के खिलाफ की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी से खुद को अलग करते हुए कहा है कि सभ्य समाज में गोली मारने की बात करना किसी भी प्रकार से उचित नहीं है।

जदयू के प्रवक्ता सत्य प्रकाश मिश्रा ने सोमवार को यहां कहा कि अजय आलोक पार्टी के किसी भी पद पर नहीं हैं, इसलिए उनके बयान से पार्टी खुद को अलग करती है। उन्होंने कहा कि किसी को गोली मारने वाला विचार जदयू का नहीं हो सकता है।

श्री मिश्रा ने कहा कि न्यायवादी समाज ‘गोली मार समाज’ नहीं बन सकता है। किसी ने कोई गलती जाने-अनजाने में की हो तो क्या पूरे समाज को गोली मार देने का आदेश दिया जा सकता है। कल किसी और से भी गलती होगी तो क्या उसके लिए भी यही आदेश दिया जा सकता है। उन्होंने सवाल उठाया कि कैसे तय होगा किसकी गलती है, क्या मीडिया तय करके बतायेगा। क्या न्याय प्रणाली हाथ पर हाथ धरकर बैठे और सरकारें तथा पुलिस जिसको जब चाहे उसकी गलतियों पर गोली मारने का आदेश दे दें।

उन्होंने कहा कि कोई अगर गोली मारने की बात करता है तो ऐसे विचारों की पुरजोर निंदा की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि तब्लीगी जमात में शामिल लोगों की गाजियाबाद के एक अस्पताल में कथित आपत्तिजनक हरकत को देखते हुए श्री आलोक ने हाल ही में कहा था कि ऐसे लोगों के खिलाफ शूट एट साइट का ऑर्डर जारी किया जाना चाहिए। इसके साथ ही मुस्लिम इलाकों में जहां कोरोना वायरस की जांच के लिए डॉक्टर, मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव हो रहे हैं, उस पूरे इलाके को अगले कुछ दिनों तक सील कर देना चाहिए, ताकि न तो उस इलाके के लोग बाहर निकल सकें और न ही वे अपनी मंशा में कामयाब हो सकें।

आजाद.रवि.श्रवण

वार्ता

More News
न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

23 Apr 2024 | 10:14 AM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उनकी तीव्र मधुमेह और रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से प्रतिदिन 15 मिनट के लिए डॉक्टर से परामर्श लेने की याचिका खारिज कर दी।

see more..
विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

22 Apr 2024 | 11:08 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को चाईल्ड केयर लीव (सीसीएल) देने से इनकार करना कार्यबल में महिलाओं की समान भागीदारी संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन है।

see more..
image