Friday, Mar 29 2024 | Time 15:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जन कल्याणकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के चलते कांग्रेस को आता है गुस्सा: चौहान

जन कल्याणकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के चलते कांग्रेस को आता है गुस्सा: चौहान

बड़वानी,12 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के 15 वर्ष के सफल कार्यकाल और जन कल्याणकारी योजनाओं के बढ़िया क्रियान्वयन के चलते सत्ता के लिए छटपटा रही कांग्रेस को गुस्सा आता है।

श्री चौहान आज बड़वानी जिले के पानसेमल में तथा खरगोन जिले के बड़वाह विधानसभा क्षेत्र के मिर्च के लिए मशहूर बेड़िया में जनसभाओं को संबोधित करते हुए अलग ही रंग में दिखे। उन्होंने कांग्रेस के 'गुस्सा आता है' विज्ञापन को आड़े हाथों लेकर केंद्र और राज्य की जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से काउंटर अटैक किया।

श्री चौहान ने कहा कि जनता 2003 और उसके पूर्व के 'काले काल' को याद करे, जिसमें गड्ढे वाली सड़कें और 2 से 3 घंटे बिजली और नाममात्र को सिंचाई सुविधाएं प्राप्त थी। भाजपा ने विगत 15 वर्षों में बीमारू हालत में मिले प्रदेश को पटरी पर लाकर इसे विकासशील और विकसित बनाया और अब समृद्ध बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने शिशुओं, बालिकाओं, महिलाओं, किसानों, विद्यार्थियों तथा शिक्षा, स्वास्थ्य फसल, सिंचाई ,रोजगार से जुड़ी विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि राजा महाराजा और उद्योगपति द्वारा संचालित कांग्रेस पार्टी को इन योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के चलते गुस्सा आता है। उन्होंने कहा कि सत्ता प्राप्ति की छटपटाहट में कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अमित शाह और उनके बारे में अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेसी सरकारों के नेता राजा महाराजा रहे और उन्होंने कभी नहीं चाहा कि गरीब और मजबूर लोग पढ़ लिख कर आगे बढ़ सकें, क्योंकि ऐसे लोग काबिल बन कर उनके लिए सिरदर्द बन सकते थे। श्री चौहान ने सड़क, सिंचाई, विद्युत परियोजनाओं के साथ साथ किसानों के लिए विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हम किसानों की पसीने की पूरी कीमत देते हैं, जबकि कांग्रेस उन्हें खैरात बांटने की बात करती है।

श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस अपने वचनपत्र के वादों को कभी नहीं निभाएगी, क्योंकि 1971 में इंदिरा गांधी ने गरीबी दूर करने की बात की राजीव गांधी ने भी इसे मुद्दा बनाते हुए जनता को वचन दिया, लेकिन यह सर्वविदित है कि उन्होंने गरीबी की जगह गरीबों को ही हटाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि बच्चे उन्हें दूर से ही देखते हुए आई लव यू मामा कहते हैं और मैं भी उन्हें आई लव यू टू कहता हूं।

श्री चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कन्फ्यूज्ड नेता बताते हुए कहा कि उन्हें यह तक नहीं मालूम है कि मिर्ची कैसे लगती है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी ने उनके पुत्र पर पनामा लिंक में शामिल होने के आरोप लगाने के बाद अगले ही दिन यू टर्न ले लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा का नेता मध्यप्रदेश में तय है, जबकि ग्वालियर, भिंड, मुरैना साइड में कांग्रेस सिंधिया सरकार, छिंदवाड़ा में कमलनाथ सरकार, चुरहट क्षेत्र में अजय सिंह सरकार ,झाबुआ जाए तो भूरिया सरकार, भोपाल जाए तो पचोरी सरकार है।

उन्होंने बुधनी से चुनाव लड़ रहे अरुण यादव पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अध्यक्ष पद से हटाने के उपरांत बुधनी भेज कर कहीं का नहीं छोड़ा। उन्होंने कांग्रेस के वचनपत्र में आरएसएस को लेकर उल्लेख किए जाने पर कहा कि कांग्रेस अहंकार और कंफ्यूजन में जी रही है और सरकारी कर्मचारी आरएसएस की शाखा और सरकारी परिसरों में डंके की चोट पर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि धर्म का पालन आस्था और श्रद्धा से होता है किंतु कांग्रेस दिखावे के लिए महाकाल, श्रीराम ,जनेऊ आदि का सहारा लेकर सत्ता प्राप्त करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि गरीब की आमदनी बढ़ने तक उसे हर प्रकार की सुविधाएं दी जाएगी।

इसके पूर्व आज दोपहर शिवराज सिंह चौहान बड़वानी जिले के राजपुर विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी देवी सिंह के निधन होने पर उनके गृह ग्राम बांदरकच्छ में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने गये। श्रद्धांजलि सभा के दौरान उन्होंने कहा कि स्वर्गीय श्री देवी सिंह ने जनता व क्षेत्र की खुशहाली के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया उन्होंने कहा कि श्री सिंह ने अपना जीवन पार्टी और देश के लिए जिया और जनता की सेवा की।

सं बघेल

वार्ता

image