Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जनरल रावत के गांव पहुंचे डीएम, परिजनों को दी सान्त्वना

जनरल रावत के गांव पहुंचे डीएम, परिजनों को दी सान्त्वना

सैणा (पौड़ी)/देहरादून, 09 दिसंबर (वार्ता) देश के प्रथम मुख्य सुरक्षा स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के जन्म स्थान उत्तराखंड के पौड़ी जिले के विकासखण्ड द्वारीखाल के सैणा गांव में गुरुवार को जिलाधिकारी(डीएम) डा. विजय कुमार जोगदण्डे मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे। उन्होंने यहां शहीद जनरल विपिन सिंह रावत व उनकी पत्नी के फोटो पर परिजनों के साथ पुष्पांजलि अर्पित की। सभी दो मिनट का मौन रख ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना की।

डीएम ने जनरल रावत के निधन को देश के लिए बहुत बड़ी क्षति बताते हुए कहा कि सीडीएस रावत साहब को हमेशा याद किया जाएगा तथा वह हमारे लिए सदैव अमर रहेंगे। उन्होंने परिजनों को हर सम्भव मदद दिलाने का भरोसा भी दिलाया। उन्होंने कहा कि सीडीएस रावत की स्मृति में कुछ निर्माण कार्य या अन्य कार्य किया जा सकेंगे। उसके लिए परिवार से वार्ता के उपरांत शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

डा. जोगदण्डे ने परिजनों से बातचीत के दौरान, शहीद सीडीएस जनरल रावत को याद करते हुए कहा कि पिछले सप्ताह वे श्रीनगर गढ़वाल एक महाविधालय के कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने छात्रों को प्रमाण पत्र आदि वितरित किए। स्वर्गीय विपिन को क्षेत्र के विकास से बहुत लगाव था।

डीएम ने कहा कि शहीद सीडीएस के गांव को जोड़ने वाली सड़क लोक निर्माण विभाग दुगड्डा द्वारा पूर्व में डीपीआर तैयार किया था। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग दुगड्डा से वार्ता कर एक किमी सड़क बनाने हेतु जल्द कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जाएग।

इस अवसर पर, दिवंगत जनरल के चाचा भरत सिंह, चाची सुशीला देवी, चाचा हरीनंदन रावत उनकी पत्नी संतोष, भाई रवींद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, संजय व अजय रावत, कुसुम (भाई की बहु) एवं आरबी (भतीजी), उप जिलाधिकारी संदीप कुमार, सहायक निदेशक सूचना बद्री चंद नेगी, तहसीलदार कोटद्वार विकास अवस्थी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

सं.संजय

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image