Friday, Mar 29 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जनहित के मुद्दों को लेकर फरवरी में होगी खाप महापंचायत

पंचकूला, 06 दिसम्बर(वार्ता) कंडेला खाप के प्रधान और खाप पंचायतों के राष्ट्रीय संयोजक टेकराम कंडेला ने कहा है कि जनहित और सामाजित मुद्दों को लेकर हरियाणा के जींद में कंडेला खाप के ऐतिहासिक चबूतरे पर अगले वर्ष फरवरी माह के अंतिम हफ्ते में एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा जिसमें उत्तरी भारत के सभी खाप प्रतिनिधि और समाजिक संगठनों को आमंत्रित किया जाएगा।
श्री कंडेला ने आज यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस महापंचायत में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को मुख्यअतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा और जल्द ही उनसे समय लेकर महापंचायत की तारीख तय की जाएगी। इस महापंचायत में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर कई प्रस्ताव पास किए जाएंगे जिनमें हिंदू विवाह अधिनियम में बदलाव करने, एक गांव में और एक गौत्र में शादी पर रोक लगाने, देश में बढ़ रही जनसंख्या को निंयत्रित करने के लिए दो बच्चाें के बाद रोक लगाने के लिए केंद्र सरकार से कानून बनाने, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को हर वर्ष दिये जाने वाले 6000 रूपये की राशि में वृद्धि करने, शून्य बजट खेती और बागवानी को बढ़ावा देने, प्रर्यावरण एवं जल संरक्षण और बेटी बचाओ-बेटी पढाओ जैसी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने जैसे मुद्दे शामिल हैं।
इस अवसर पर किसान मंडल के अध्यक्ष आजाद सिंह कंडेला, जन कल्याण मंच के प्रदेशाध्यक्ष धर्मबीर भनवाला, जन कल्याण मंच के मीडिया सलाहकार विनोद शाहपुर, बैरागी सभा के पूर्व प्रधान नरेंद्र खटकड़, भारतीय किसान यूनियन के प्रधान हजूरा सिंह कंडेला और अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।
रमेश1917वार्ता
More News
हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

29 Mar 2024 | 6:48 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

see more..
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

29 Mar 2024 | 6:40 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोदी-सरकार देश को कॉरपोरेट कंपनियों के हवाले करने की साजिश रच रही है।

see more..
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image