Friday, Mar 29 2024 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनहित से जुडी योजनाएं बंद कर कांग्रेस ने किया जनता से धोखा: तोमर

जनहित से जुडी योजनाएं बंद कर कांग्रेस ने किया जनता से धोखा: तोमर

भिंड/मुरैना, 31 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि उसने जनहित से जुड़ी योजनाओं को बंद करके प्रदेश की जनता से धोखा करने का काम किया है।

श्री तोमर भिंड जिले के गोहद विधानसभा के ग्राम चंदोखर और मुरैना जिले के अंबाह विधानसभा के गढ़िया, रायपुर और बरबाई में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित किया। श्री तोमर ने कहा कि 15 महीनों की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए कोई काम नहीं किया। जबकि 15 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने गांव, गरीब, किसान, मजदूर सहित हर वर्ग के लिए लोककल्याणकारी योजनाएं शुरू करके जनता को राहत पहुंचाने का कार्य किया था।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने शिवराज सरकार की जनहित वाली योजनाओं को बंद कर प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव साधारण चुनाव नहीं है, बल्कि ये प्रदेश को बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, संबल योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना सहित गरीबों के हित में शिवराज सरकार द्वारा लागू की गई तमाम योजनाओं को बंद कर दिया था। अब मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उन्हें दोबारा शुरू किया है।

श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने गरीबों, मजदूरों, किसानों के साथ वादाखिलाफी कर उन्हें ठगने का काम किया। किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया। उन्होंने कहा कि चंबल एक्सप्रेस वे की शुरुआत शिवराज सरकार ने की थी, जिसे कांग्रेस की सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया और केंद्र को जमीन के अधिग्रहण का प्रस्ताव ही नहीं भेजा।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद गोटिया, जिला अध्यक्ष नाथू सिंह गुर्जर पूर्व विधायक ब्रजराज सिंह चौहान, राजनारायण शर्मा, देवेंद्र शर्मा, गब्बर सिंह गुर्जर, रामबाबू उपाध्याय, महेश सिंह गुर्जर, अशोक सिंह गुर्जर, अर्चना शर्मा, मीना शर्मा सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

image