Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जमीन अधिग्रहण करने गए प्रशासन और पुलिस पर पथराव

ग्रेटर नोएडा 28 जनवरी (वार्ता) उत्तरप्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रोही गांव में जेवर हवाई अड्डे के लिये जमीन अधिग्रहण करने गए प्रशासन और पुलिस पर पथराव करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और 64 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों मंगलवार को बताया कि ग्रेटर नोएडा के रोही गांव में जेवर हवाई अड्डे के लिए जमीन अधिग्रहण करने गए जिला प्रशासन और पुलिस पर पथराव कर हमला करने के आरोप में रवि नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और 64 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी जेवर के रोही गांव में कैंप लगा कर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर रहे थे उसी दौरान उन पर पथराव हुआ। इस हमले में उप जिलाधिकारी जेवर गुंजा सिंह उनके ड्राइवर भरत शर्मा, सब इंस्पेक्टर चंद्रप्रकाश शर्मा, कॉन्स्टेबल अर्जुन, कॉन्स्टेबल राहुल राणा और कांस्टेबल राशिद समेत छह लोग घायल हो गए। इस दौरान किसानों ने जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन और बैंक की गाड़ियों में तोड़फोड़ की।
जेवर के तहसीलदार की तहरीर पर 34 लोगो के खिलाफ नामदर्ज और 30 अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश कर रही है।
सं राम
वार्ता
image