Friday, Mar 29 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
खेल


जमीनी स्तर की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित होगा पहला क्रिकहीरोज पुरस्कार

जमीनी स्तर की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित होगा पहला क्रिकहीरोज पुरस्कार

नई दिल्ली/अहमदाबाद, 25 जनवरी (वार्ता) एक करोड़ से अधिक पंजीकृत क्रिकेटरों के साथ दुनिया का सबसे बड़े क्रिकेट नेटवर्क, क्रिकहीरोज़ ने पहले अवार्ड्स की घोषणा की जो 29 जनवरी शाम 7:30 बजे यूट्यूब पर लाइव आयोजित होगा । पिछले वर्ष बल्लेबाजी, गेंदबाजी, विकेट कीपिंग में जमीनी स्तर पे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले देश भर से क्रिकेटरों (लेदर बॉल और टेनिस बॉल) दोनों का सम्मान करके और जश्न के साथ पहला क्रिकहीरोज़ अवार्ड आयोजित होगा।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बेहतरीन प्रस्तुतकर्ताओं में से एक जतिन सप्रू इस शो की मेजबानी करेंगे।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हनुमा विहारी ने सभी विजेताओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा, "मैं वर्ष 2021 में पुरस्कार जीतने वाले सभी आगामी क्रिकेटरों को बधाई देना चाहता हूं। मैं सभी युवाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें पुरस्कृत करने के लिए क्रिकहीरोज की भी सराहना करना चाहूंगा। ”

इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए क्रिकहीरोज के संस्थापक अभिषेक देसाई ने कहा, “यह निश्चित रूप से क्रिकहीरोज में हमारे लिए एक सपने के सच होने जैसा क्षण है। क्रिकहीरोज का एक प्रमुख उद्देश्य क्रिकेट में जमीनी स्तर की प्रतिभा को पहचानना है और इसके लिए क्रिकहीरोज अवार्ड्स 2021 से बेहतर तरीका नहीं हो सकता है। इतिहास में पहली बार जुनूनी एवं शौकिया क्रिकेटरों को उनकी प्रतिभा और प्रदर्शन के लिए पहचाना जाएगा। हम विजेताओं को बधाई देते हैं और जो चूक गए हैं उनके लिए भी हम आशा और कामना करते हैं कि वे 2022 में और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकें" ।

पुरस्कारों की कुल 20 से अधिक श्रेणियां होंगी जिनमें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज, क्षेत्ररक्षक पुरस्कारों के अलावा, विकेटकीपर, स्कोरर, आयोजकों और टीमों के लिए भी हमारे पास पुरस्कार हैं। हम उभरते हुए खिलाड़ियों, अनुभवी खिलाड़ियों और राज्यवार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को भी पहचानेंगे तो कुल मिलाकर 100 से 150 खिलाड़ी और समुदाय के सदस्य इन पुरस्कारों के लाभार्थी होंगे । विजेताओं को एक विशेष रूप से डिजाइन की गई ट्रॉफी और एक व्यक्तिगत टी-शर्ट प्रदान की जाएगी जिसे वे अगली बार मैच खेलने पर गर्व के साथ पहन सकेंगे। ”

200 से अधिक क्रिकेट एसोसिएशन (संघ) क्रिकहीरोज़ को अपने आधिकारिक स्कोरिंग प्लेटफॉर्म के रूप में उपयोग कर रहे हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन, आदि जैसे प्रमुख बीसीसीआई संबद्ध राज्य संघों के साथ-साथ श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कनाडा जैसे आईसीसी संबद्ध सदस्य और अन्य इस मंच का उपयोग कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम के पूर्व विश्व कप विजेता कोच, जॉन बुकानन ने क्रिकहीरोज पुरस्कार विजेताओं को बधाई देते हुए कहा, “क्रिकहीरोज पुरस्कार विजेताओं को 2021 के लिए बधाई देने के लिए यहां आकर बहुत खुशी हो रही है। इन पुरस्कारों को बनाने के लिए क्रिकहीरोज को बधाई। यह आपकी ओर से एक शानदार पहल है और हम निश्चित रूप से भविष्य में और अधिक करने की आशा करते हैं। मेरा मुख्य उद्देश्य सभी विजेताओं को वर्ष भर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई देना है। उम्मीद है कि एक मंच में, शायद इस वर्ष या अगले वर्ष मुझे भारत आने पर उन पुरस्कार विजेताओं में से कुछ के साथ मिलने का अवसर प्राप्त होगा। अगले साल बड़ी और बेहतर चीजों की उम्मीद है। शानदार समारोह और शाम के लिए मैं सभी को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। "

क्रिकहीरोज के संस्थापक अभिषेक देसाई ने कहा, "यह दुनिया का पहला और एकमात्र क्रिकेट नेटवर्क बनाने में क्रिकहीरोज के लिए एक मील का पत्थर है। मैं अगली बार ऐसे और समारोहों खासकर नॉन वर्चुअल के लिए सदैव तत्पर रहूंगा। हम इसे साल दर साल जारी रखने की उम्मीद करते हैं।"

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image