Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर पंचायत उपचुनाव सुरक्षा कारणों से स्थगित

जम्मू 18 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में रिक्त पंचायत सीटों पर पांच मार्च से शुरू होने वाले बहुप्रतीक्षित पंचायत उपचुनावों को स्थगित कर दिया गया है।
जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से मंगलवार को जारी बयान के मुताबिक कानून प्रवर्तन एजेंसियों से मिली विश्वसनीय जानकारी के आधार पर चुनाव प्राधिकरण ने सुरक्षा कारणों से उपचुनाव को टाल दिया गया है। इससे पहले अधिकारियों ने 14 जिलों के 55 ब्लॉक में पंचायत उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की थी।
अधिकारियों की ओर से पूर्व में पंचायत उपचुनाव के दो चरणों की तारीखों का ऐलान किया गया था हालांकि मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त ने इस आदेश को वापस लेते हुए कहा कि दो-तीन सप्ताह में उपचुनाव की नई तारीखें घोषित की जाएंगी। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार पांच से 20 मार्च के बीच कुल आठ चरणों में पंचायत उपचुनाव की प्रक्रिया को संपन्न कराना था। इन चुनावों में 12 हजार से अधिक पदों पर सरपंच और पंचों के चुनाव कराए जाने हैं।
जम्मू कश्मीर पंचायती राज नियम 1996 के तहत सरकार ने 10 फरवरी को अधिसूचना जारी कर सरपंच और पंचों की रिक्त सीटों को भरने के लिए चुनाव कराने को कहा था। इसी के आधार पर चुनाव प्राधिकरण ने उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी थी।
यामिनी, प्रियंका
वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
image