Friday, Mar 29 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में काेरोना से मरने वालों की संख्या 211 हुई

जम्मू-कश्मीर में काेरोना से मरने वालों की संख्या 211 हुई

श्रीनगर, 16 जुलाई (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से पांच और मरीजों की जान जाने से इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 211 हो गई है।

राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से बुधवार रात दो मरीजों की जान चली गयी थी। प्रदेश में कोरोना से संक्रमित पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11600 के आंकड़े को पार कर गयी है। इन दो लोगों की मौत के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से 42 दिनों में 176 लोगों और 56 दिनों में 196 मरीज काल का ग्रास बन गए।

प्रदेश के जम्मू क्षेत्र के 10 जिलों में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से जहां 18 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा वहीं कश्मीर क्षेत्र के इतने ही जिलों में 193 लोगों की मौत हो गयी।

कोरोना के संक्रमण से श्रीनगर सबसे बुरी तरह से प्रभावित रहा है। श्रीनगर में कोरोना के संक्रमण से अभी तक 50 लोगों की मौत हो गयी है जो प्रथम स्थान पर है और इसके बाद बारामूला में कोविड-19 के संक्रमण से 45 लोगों की जान जा चुकी है और यह दूसरे स्थान पर है। गंदेरबल में इस वायरस के संक्रमण से 12 जुलाई से अभी तक चार लोगों की जान चली गई है। इसके अलावा कुलगाम में 23, बडगाम में 15, अनंतनाग और शोपियां में 17-17 मरीजों की जान जा चुकी है। कुपवाडा में 11 लोगाें की जान जा चुकी है और पुलवामा में आठ तथा बांदीपुरा तीन लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से जान चली गयी है।

इस सप्ताह में पहले तीन दिनों में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवाना सहित कोविड-19 के कारण 24 लोगों की दिल की धडकनें बंद हो गयी हैं।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image