Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जम्मू-कश्मीर में बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान

पुणे, 25 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और मुज्जफराबाद में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान है।
दक्षिण तमिलनाडु, केरल, माहे, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ बारिश होने के आसार हैं।
रात का तापमान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के कई स्थानों पर, राजस्थान के कुछ स्थानों पर 5.1 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक ऊपर रहा।
हिमाचल प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से
3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम और त्रिपुरा में कई स्थानों पर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर, तटीय कर्नाटक, असम, मेघालय और पूर्व मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
विदर्भ और तेलंगाना के कई स्थानों पर ओडिशा और रायलसीमा पर कुछ स्थानों पर, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाके में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सबसे कम तापमान 7़ 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
सौराष्ट्र और कच्छ के अलग-अलग इलाकों में गुरुवार को सुबह 08़ 30 बजे घना कोहरा तथा पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम में अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरे का असर रहा।
न्यू कांडला और राजकोट में 50 मीटर, नलिया, भिवानी, दार्जिलिंग और कूच बिहार में 500 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी।
पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image