Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर » HJMUE


जम्मू-कश्मीर में मतगणना की तैयारियां पूरी

श्रीनगर, 22 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।
जम्मू-कश्मीर से तीन प्रतिनिधि संसद जाते हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा,“श्रीनगर, बारामूला और अनंतनाग संसदीय क्षेत्रों में मतगणना के लिए सुरक्षा के इंतजाम और अन्य सभी तैयारियों कर ली गयी हैं।”
बारामूला, अनंतनाग, श्रीनगर लोकसभा सीटों के लिए एक-एक मतदान केंद्र की स्थापना की गयी है और लद्दाख निर्वाचन क्षेत्र के लिए दो मतदान केंद्राें की स्थापना की गयी है जिनमें से एक कारगिल और एक लेह के लिए है।
उन्होंने बताया कि ऊधमपुर, जम्मू और नयी दिल्ली में प्रवासी मतों की गणना के लिए भी केंद्र स्थापित किये गये हैं। वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल से मिलान किये जाने के कारण अंतिम परिणाम की घोषणा में देरी होगी।
इस बीच, बारामूला संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी डॉ जी. एन. इटु ने कहा कि गुरुवार को होने वाली मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। सभी आवश्यक तैयारियां पहले ही कर ली गयी हैं ताकि बिना किसी परेशानी के शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना की प्रक्रिया पूरी हो सके।
उन्होंने बताया कि प्रशासन ने मतगणना के लिए कर्मचारियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया है। मतगणना केंद्रों पर मोबाइल फोन ले जाना मना है और संबंधित अधिकारियों को चुनाव आयोग के नियमों और दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
There is no row at position 0.
image