Friday, Mar 29 2024 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
खेल


जमशेदपुर को हरा गोवा ने एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में किया प्रवेश

जमशेदपुर को हरा गोवा ने एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में किया प्रवेश

जमशेदपुर 20 फरवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी एफसी गोवा ने बुधवार को जमशेदपुर एफसी को बड़े अंतर से हराते हुये एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई।

एफसी गोवा ने जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में मेजबान जमशेदपुर एफसी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात दी। इस सीजन में 18 मैचों मे गोवा की यह 12वीं जीत है। इस जीत के साथ उसके 39 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज एटीके एफसी (33) से छह अंकों की बढ़त ले चुका है।

गोवा के साथ-साथ एटीके और बेंगलुरू एफसी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया हैं। जमशेदपुर एफसी की 18 मैचों में यह आठवीं हार है और टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

मैच में पहला शाट मेजबान टीम की ओर से उस समय लगा जब चौथे मिनट में नोए एकोस्टा द्वारा लेफ्ट फ्लैंक से मिले एक शानदार पास पर फारुख चौधरी ने आन द वाली एक अच्छा शाट लिया लेकिन वह वाइड रह गया। फेरान कोरोमिनास ने हालांकि 11वें मिनट में काउंटर अटैक पर करते हुए एफसी गोवा को 1-0 से आगे कर दिया। इस सीजन नें कोरो का यह 14वां गोल है और अब वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एटीके के राय कृष्णा की बराबरी पर आ गए हैं।

इस गोल के बाद गोवा के हौसले बुलंद हो गए। उसने इसके बाद कुछ अच्छे हमले किए और 19वें मिनट में लेनी रोड्रग्वेज और जैकीचंद सिंह ने एक साझा हमले में जमशेदपुर के डिफेंस को हिला दिया। यह हमला हालांकि नाकाम रहा।

इसके बाद 22वें मिनट में एकोस्टा और फारुख ने गोवा के पोस्ट पर हमला किया लेकिन वे बराबरी का गोल करने में नाकाम रहे। 30वें मिंनट में जमशेदपुर ने एक और हमला किया लेकिन वह भी नाकाम रहा। इसी तरह 35वें मिनट में गोवा के पास अपना दूसरा गोल करने का मौका था लेकिन हुगो बोउमोस का हेडर निशाने पर नहीं आया। पहला हाफ 1-0 से गोवा के पक्ष में समाप्त हुआ लेकिन मेजबान टीम अधिक हमले करने के बावजूद एक भी गोल नहां दाग सकी।

दूसरे हाफ के शुरुआती कुछ मिनटों में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ और 61वें मिनट में एफसी गोवा ने पहला बदलाव करते हुए एमे को बाहर किया और एइबान को अंदर लिया। 62वें मिंनट में गोवा की ओर से बोउमोस ने एक जोरदार हमला किया लेकिन उनका प्रयास पोल से टकराकर दिशाहीन हो गया। 65वें मिनट में जमशेदपुर ने डेविड ग्रांडे को बाहर कर सीके विनीत को अंदर लिया।

बोउमोस ने 70वें मिनट में एक और हमला किया और इस बार वह सफल रहे। बोउमोस ने लेन डोंगेल की मदद से गोल करते हुए गोवा काे 2-0 से आगे कर दिया। यह इस सीजन में बोउमोस का 10वां गोल रहा। दूसरा गोल और जीत लगभग सुनिश्चित होता देख गोवा ने 73वें मिनट में कोरो को आराम देने का फैसला किया और इदु बेदिया को अंदर ले लिया।

इसी बीच जैकीचंद सिंह ने 84वें मिनट में बोउमोस की मदद से गोल करते हुए गोवा को 3-0 से आगे कर दिया। मेजबान टीम तीसरे गोव के झटके से अभी सम्भली भी नहीं थी कि मोउतोर्दा फाल ने 87वें मिनट में स्थानापन्न बेदिया की मदद से गोल कर गोवा को 4-0 से आगे कर दिया।

मेजबान टीम की फजीहत यही नहीं रुकी। दनादन दो गोल दागने के बाद गोवा ने एक और गोल कर अपनी बढ़त को 5-0 कर दिया। उसके लिए पांचवां गोल बोउमोस ने 90वें मिनट में किया।

राज,जतिन

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image