Friday, Apr 26 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
दुनिया


जरदारी को अयोग्य ठहराने के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका

इस्लामाबाद 21 जनवरी(वार्ता) पाकिस्तान तहरीक.ए इंसाफ(पीटीआई) ने पाकिस्तान पीपल्स पार्टी(पीपीपी) अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी को अयोग्य घोषित करने के लिए सोमवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है।
पीटीआई सांसद खुर्रम शेर जमान ने पूर्व राष्ट्रपति को अयोग्य घोषित करने के लिए याचिका दायर की है।याचिका दायर करने के बाद श्री जमान ने संवाददाताओं से अदालत परिसर के बाहर बातचीत में कहा “ हमें उम्मीद है कि न्यायालय जल्दी ही याचिका पर सुनवाई करेगा और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं यह मुकदमा जीतूंगा ।”
जियो के मुताबिक याचिकाकर्ता ने कहा “ जरदारी के पास अरबों रुपए की गुप्त संपत्ति है , यह बहुत बड़ा मामला है और हमारे पास इस मामले से संबंधित बहुत साक्ष्य हैं ।” उन्होंने कहा कि अब वह इस मामले में आगे कुछ नहीं बोलेंगे क्योंकि अब यह मामला अदालत में है।
श्री जमान ने कहा“ इस मामले में जब ही कोई प्रगति होगी मीडिया को इससे अवगत करायेंगे।” सांसद ने 20 दिसंबर को पाकिस्तान के चुनाव आयोग में याचिका दी थी जिसमें पूर्व राष्ट्रपति के पास न्यूयार्क में कथित रुप से गुप्त अपार्टमेंट होने के आधार पर उन्हें अयोग्य ठहराने का अनुरोध किया गया था।
पीटीआई सांसद ने इस महीने के शुरु में श्री जरदारी को अयोग्य ठहराये जाने वाली याचिका यह कहते हुए वापस ले ली थी कि वह इस मामले को उच्चतम न्यायालय में ले जायेंगे।
मिश्रा जितेन्द्र
वार्ता
image