Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सरकारिया ने लिया बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्याें का जायजा

चंडीगढ़ ,25 अगस्त (वार्ता) पंजाब के जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने जालंधर तथा लुधियाना जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्यों का जायजा लिया ।
उन्होंने इन इलाकों का दौरा करते समय आज बताया कि लुधियाना जिले के भोलेवाल गांव के समीप नदी के तटबंध में आई 175 फुट चौड़ी दरार को भरने का काम शाम तक पूरा होने की संभावना है । इसके अलावा जालंधर जिले के मिउवाल गांव में तटबंध में आई 380 फुट चौड़ी की दरार को रात तक भरे जाने की संभावना है ।
जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने श्री सरकारिया को अवगत कराया कि फिल्लौर डिवीजन के तहत पड़ते माउ साहिब गांव में तटबंध में आई 165 फुट चौड़ी दरार को कल पाट दिया गया था । पांच छोटी दरारों को पाटने का काम भी शुरू कर दिया गया है जिसे अगले तीन दिन में पाटे जाने की संभावना है ।
राहत कार्यों पर संतोष जताते हुये श्री सरकारिया ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत तथा अन्य कार्य युद्ध स्तर पर जारी हैं । इसके अलावा उन्होंने शाहकोट उपमंडल के जानियां चाहल गांव में नदी तटबंध में आई दरार को पाटे जाने के कार्य का भी जायजा लिया ।
उन्होंने कहा कि तटबंधों में आई दरारों को भरे जाने तथा राहत कार्यों के लिये फंडों की कोई कमी नहीं है । उन्होंने अधिकारियों को जान माल की सुरक्षा में कोई कसर न छोड़ने को कहा ।
शर्मा
वार्ता
image