Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जहरीली शराब कांड: अकाली इस दुखद घटना का सियासी लाभ लेने से बचे

जहरीली शराब कांड: अकाली इस दुखद घटना का सियासी लाभ लेने से बचे

चंडीगढ़ , 03 अगस्त (वार्ता) पंजाब के सीमावर्ती तरनतारन ,गुरदासपुर और अमृतसर जिले में जहरीली शराब पीकर सौ से अधिक लोगों की मौत पर दुख जताते हुये खाद्य आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशू ने कहा है कि यह दुखद घड़ी एक दूसरे पर आरोप -प्रत्यारोप लगाकर राजनीतिक लाभ लेने के बजाय मिलकर लोकहित के काम करने की है ।

उन्होंने आज यहां कहा कि केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का कांग्रेस सरकार तथा सत्ताधारी पार्टी के विधायक को बचाने का आराेप लगाने वाला बयान दुर्भाग्यपूर्ण है । प्रदेश सरकार पहले ही इस मामले में सख्त कार्रवाई कर रही है तथा अब तक सात आबकारी तथा छह पुलिसकर्मी निलंबित किये जा चुके हैं ।

श्री आशु ने कहा कि फिरोजपुर ,मानसा, मुक्तसर तथा पटियाला जिलों के 88 लोगों के खिलाफ अवैध शराब का कारोबार करने के मामले में सख्त कार्रवाई की गई है । प्रदेश पुलिस ने हजारों लीटर लाहन तथा अन्य सामान और अवैध शराब की बोतलें जब्त की हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिये छापेमारी की जा रही है ।

उनके अनुसार पुर्ववर्ती अकाली- भाजपा गठबंधन सरकार के समय पार्टी के नेता खुद नशा तस्करी में शामिल थे तथा नशे कारोबार में शामिल लोगों के साथ पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया मिले हुये थे जिन्होंने पंजाब के नाैजवानों का तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी ।

शर्मा

वार्ता

image