Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


झुग्गी बस्तियों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए दवा दी जाय: कांग्रेस

पुणे, 10 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता आभा भागुल ने शुक्रवार को पुणे नगर आयुक्त को पत्र लिखकर कहा
है कि यहां की झुग्गी बस्तियों में रह रहे लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने और कोरोना की बीमारी को फैलने से रोकने के लिए उन्हें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए उचित दवा दी जाय।
पुणे के नगर निगम के आयुक्त शेखर गायकवाड़ को श्री भागुल ने लिखे अपने पत्र में कहा कि झुग्गियों में रहने वाले लोगों को कोरोना की विकट समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जो दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहा हैं इसलिए कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उचित योजना बनाने की सख्त आवश्यकता है और यहां के निवासियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दवा दी जाय।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 रोगियों के लिए कई अस्पताल बनाए गए हैं और शहर में नगर निगम अधिकारियों द्वारा कई केंद्र भी स्थापित किए गए हैं, लेकिन विटामिन सी और होम्योपैथिक गोलियां रोगियों तक तत्काल पहुंचाने की आवश्यकता है जो बीमारी से बचने में उनकी मदद कर सकती हैं ।
उन्होंने कहा कि नगर निगम को अपनी पहल में कम से कम तीन महीने के लिए टैबलेट वितरित करना चाहिए। आज की स्थिति को देखते हुए, निगम को दवाओं पर पैसा खर्च करना चाहिए ताकि लोगों की प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार हो इसलिए इन इलाकों में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाली दवाओं का वितरण करना चाहिए।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image