Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झाड़फूंक के नाम पर जेवरात की ठगी करने वाला गिरफ्तार

गिरिडीह 23 जनवरी (वार्ता) झारखंड की गिरिडीह जिला पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र निवासी बीज कारोबारी से झाड़फूंक के नाम पर जेवरात की ठगी करने वाले ठग बाबा को पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया।
पुलिस उपाधीक्षक विनोद रवानी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नगर थाना क्षेत्र के कचहरी रोड में बीज का कारोबार करने वाले रामकृष्ण राय के घर में भूत-प्रेत का प्रभाव होने का दावा कर ठग सूफी बाबा उर्फ हकीम उर्फ शाहजाद अली उर्फ मुल्ला ने झाड़फूंक के नाम पर 250 ग्राम सोना, 250 ग्राम चांदी के साथ ही अन्य धातु लेकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि ठगी का शिकार होने के बाद बीज कारोबारी ने नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।
श्री रवानी ने बताया कि मामले को गंभरता से लेते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर वायरल हुई ठग की तस्वीर के साथ ही गहन अनुसंधान के बाद जानकारी मिली की इन दिनों मुल्ला चंडीगढ़ वेश बदलकर रह रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीम को चंडीगढ़ रवाना किया गया। टीम ने उसे चंडीगढ़ में दबोच लिया। उन्होंने बताया कि ठग को ट्रांजिड रिमांड पर गिरिडीह लाकर आज जेल भेज दिया गया। ठग उत्तराखंड के हरिद्वार का रहने वाला है।
सं सूरज
वार्ता
image