Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झामुमो ने भाजपा को दिया जवाब, योजनाओं का लेखा-जोखा किया पेश

दुमका, 31 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार की कार्यशैली को लेकर लगातार उठाये जा रहे सवालों पर पलटवार करते हुए शनिवार को सरकार के पिछले दस महीने के कार्यकाल में राज्य में गरीब, मजदूर और किसानों के लिए कोराना संकट के बावजूद चलाई गई 35 सूत्री योजनाएं कार्यान्वित करने का विस्तृत लेखा-जोखा पेश किया है।
झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य और विजय कुमार सिंह ने शनिवार को पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के खिजुरिया स्थित आवास में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में राज्य सरकार द्वारा कोराना संकट के बावजूद पिछले दस महीने के दौरान गरीब, किसान एवं मजदूरों को संकट से उबारने के उद्देश्य से चलाई गई 35सूत्री योजना का विस्तृत लेखा-जोखा पेश कर राज्य की मुख्य विपक्षी भाजपा को करारा जवाब दिया।
नेता द्वय ने हेमंत सरकार के हर मोर्चे पर विफल होने के भाजपा के आरोपों के जवाब में पार्टी ने यहां जारी विवरण में दावा किया कि राज्य के युवा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार ने कोराना संकट के बीच केन्द्र सरकार से अपेक्षित सहयोग के बगैर झारखंड के सांस्कृतिक धरोहर, नव संपदा और समृद्धि को प्रतिबिंब करने वाला नया प्रतिक चिन्ह, कोराना के कारण लाॅकडाउन की वजह से दूसरे प्रदेशों में फंसे पांच लाख प्रवासी मजदूरों को विशेष रेल और हवाई जहाज से सकुशल घर पहुंचाया। इसके अलावा घर लौटे मजदूरों के लिए रोजगार, सभी बेसहारा लोगों को भूख से बचाने के लिए मुख्यमंत्री दीदी कीचन, निःशुल्क दाल-भात केन्द्र, सभी कार्डधारी, बिना कार्ड धारी लोगों को खाद्यान्न मुहैया कराने के आलावा राज्य में सड़कों का जाल बिछाने के उद्देश्य से 900 किलोमीटर सड़क एवं 25 पुलों के निर्माण के लिए 3384 करोड़ रुपए का बजटीय प्रावधान समेत अन्य योजनाओं को ब्योरा दिया।
झामुमो महासचिव ने कहा कि यह सरकार सरकार की ओर से संकट की घड़ी में केन्द्र सरकार से अपेक्षित सहयोग के बिना मौटे तौर पर वृहद पैमाने पर विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का कार्यान्वयन ही विपक्ष के आरोपों का सीधा और प्रत्यक्ष प्रमाण और जवाब है। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार के छोटे कार्यकाल में किये गये कार्यों से दुमका और बेरमो की जनता पिछले विधानसभा चुनाव की तरह इस उप चुनाव में भी भाजपा को करारा जवाब देगी।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
More News
देश की सुरक्षा से समझौते की कोशिश करने वाले सरकार के रडार पर : मोदी

देश की सुरक्षा से समझौते की कोशिश करने वाले सरकार के रडार पर : मोदी

16 Apr 2024 | 7:53 PM

पूर्णिया 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2047 तक विकसित भारत मिशन को पूरा करने के लिए सातो दिन चौबीस घंटे काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए चेतावनी दी कि देश की सुरक्षा के साथ समझौता करने की कोशिश करने वाले तत्व उनकी सरकार के रडार पर हैं।

see more..
झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 7:08 PM

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में कांग्रेस ने लोकसभा के तीन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

see more..
image