Friday, Mar 29 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झामुमो ने महुआ मांझी को रांची में उतारा

रांची 14 नवंबर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची आज जारी कर महुआ मांझी को रांची सीट से उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया।
झामुमो ने यहां उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी करते हुए बताया कि पार्टी ने बहरागोड़ा से समीर कुमार मोहंती को, घाटशिला (सुरक्षित) से रामदास सोरेन को, पोटका (सु) से संजीव सरदार को, सरायकेला (सु) से चंपई सोरेन को, खरसावां (सु) से दशरथ गगरई को, चाईबासा (सु) से दीपक बिरुआ को और मझगांव (सु) से नीरल पूर्ति को टिकट दिया है।
इसी तरह झामुमो ने मनोहरपुर (सु) से जोबा मांझी को, सिसई (सु) से जिग्गा सुसरन होरो को, गोमिया से बबीता महतो को, ईचागढ़ से सविता महतो को, सिल्ली से सीमा महतो को, रांची से महुआ मांझी को और तमार (सु) से विकास मुंडा को प्रत्याशी बनाया है।
झामुमो ने पहली सूची में तीन सीटों पर जबकि दूसरी सूची में केवल एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी। इन चारों सीटों के उम्मीदवारों ने 30 नवंबर को प्रथम चरण में 13 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने-अपने क्षेत्र से नामांकन-पत्र दाखिल कर दिया है। तीसरी सूची में पार्टी ने कोल्हान प्रमंडल के अपने पांच निवर्तमान विधायकों को उम्मीदवार बनाया है। वहीं पार्टी ने ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) से नाता तोड़ झामुमो में शामिल हुए विकास मुंडा को तमार विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।
सूरज
वार्ता
image