Friday, Mar 29 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य


झारखंड उ. न्यायालय में दो न्यायाधीशों ने ली शपथ

रांची 19 सितंबर (वार्ता) झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस ने न्यायमूर्ति एस. एन. पाठक और न्यायमूर्ति राजेश शंकर को आज स्थायी न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई।
श्री बोस ने यहां उच्च न्यायालय में आयोजित सादे समारोह में न्यायमूर्ति एस. एन. पाठक और न्यायमूर्ति राजेश शंकर को स्थायी न्यायाधीश के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। न्यायमूर्ति श्री पाठक एवं श्री शंकर पिछले दो वर्ष से न्यायालय में अस्थायी न्यायाधीश के रूप में पदस्थापित थे।
इस मौके पर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयु राय, पुलिस महानिदेशक डी. के. पांडेय, वरिष्ठ अधिकारी, उच्च न्यायालय के अन्य न्यायाधीश एवं वरिष्ठ अधिवक्ता उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति एस. एन. पाठक का जन्म 15 जनवरी 1963 को बिहार के बक्सर जिले में हुआ। उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से इतिहास विषय में वर्ष 1985 में स्नातकोत्तर एवं वर्ष 1988 में विधि की डिग्री हासिल की। बिहार विभाजन के बाद वह पटना से झारखंड आ गये और उच्च न्यायालय में प्रैक्टिस करने लगे।
अविभाजित बिहार के गिरिडीह जिले के सिंहडीह में 16 दिसंबर 1970 को जन्मे न्यायमूर्ति राजेश शंकर ने देश के प्रतिष्ठित दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद इसी विश्वविद्यालय से विधि की डिग्री हासिल की। उन्हाेंने वर्ष 1995 में पटना उच्च न्यायालय की रांची पीठ में प्रैक्टिस शुरू की।
सूरज सतीश
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image