Friday, Apr 26 2024 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड के सर्वांगीण विकास में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण : रघुवर

रांची 14 नवंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण है।
श्री दास ने यहां आयोजित 18वें झारखंड स्थापना दिवस परेड एवं अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि राज्य में स्थिर सरकार बनने के बाद प्रत्येक क्षेत्र में निरंतर विकास हो रहा है। पुलिस और आम जनता के सहयोग के कारण राज्य भ्रष्टाचारमुक्त, उग्रवादमुक्त और अपराधमुक्त होने की दिशा में अग्रसर हो सका है। पिछले चार वर्षों में झारखंड से 80 प्रतिशत उग्रवाद का खात्मा किया जा चुका है। पूर्ण विश्वास है कि शेष 20 प्रतिशत उग्रवाद को भी झारखंड पुलिस उखाड़ फेंकेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिसकर्मियों के अथक प्रयास का ही परिणाम है कि आज झारखंड तीव्र गति से विकास करने वाले राज्यों की श्रेणी में खड़ा हो सका है। पर्व, त्योहारों एवं विपरीत परिस्थितियों में भी पुलिसकर्मी बिना कोई छुट्टी लगातार आम जनता की सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के संधारण के लिए कर्तव्य स्थल पर तैनात रहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व में घोषणा की थी कि झारखंड में पुलिसकर्मियों को हर वर्ष 13 माह का वेतन दिया जाएगा। यह वादा जरूर पूरा होगा। 13 महीने वेतन निर्धारण की प्रक्रिया प्रगति पर है आने वाले नए वर्ष में पुलिसकर्मियों को यह खुशखबरी मिलने की संभावना है।
सूरज
जारी (वार्ता)
image