Friday, Mar 29 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में एक दिन में कोरोना से सात की गई जान, संक्रमि की संख्या बढ़कर 3760

रांची, 12 जुलाई (वार्ता) झारखंड में रविवार को वैश्विक महामारी नोवल कोरोना वायरस के कारण एक दिन में सर्वाधिक सात मौत से प्रदेश में जहां मृतकों की संख्या बढ़कर 31 हो गयी है वहीं 80 नये संक्रमित मिलने के बाद आंकड़ा बढ़कर 3760 हो गयी है
प्रदेश सरकार की ओर से रविवार देर शाम जारी कोविड बुलेटिन के अनुसार, रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत विभिन्न जिलों के सरकारी एवं निजी जांच केन्द्रों में 3564 स्वाब सैंपल की जांच में 80 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, चतरा में 18, देवघर में तीन, धनबाद में पांच, गढ़वा में दो, गिरिडीह में एक, हजारीबाग में नौ, खूंटी में एक, कोडरमा में 14, लातेहार में छह, पलामू में चार, रामगढ़ में तीन, रांची में 13 और साहेबगंज में एक कोविड संक्रमित मिला है।
रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में आज एक दिन में कोरोना के कारण सर्वाधिक सात लोगों की जान चली गयी। इनमें रांची में दो, देवघर में एक, धनबाद में एक, पूर्वी सिंहभूम में एक, कोडरमा में एक और गोड्डा के एक शामिल हैं।
झारखंड में इस समय कोविड-19 के 1421 एक्टिव मामले हैं। प्रदेश में अबतक 2308 संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। प्रदेश में रविवार को जहां 80 नये मामले सामने आये वहीं 45 संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ्य होकर वापस अपने घर लौट गये हैं। कोरोना संक्रमितों की रिकवरी रेट 61.38 है। इस समय राज्य में दो लाख 74 हजार 511 लोग होम क्वारंटाइन में है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पहले कोरोना संक्रमित मरीज की मौत 09 अप्रैल को बोकारो जेनरल अस्पताल में हुई थी।
सतीश सूरज
वार्ता
image