Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में जमीन घोटाले समेत अन्य घोटाले की परत-दर-परत खुलने लगी है : कांग्रेस

झारखंड में जमीन घोटाले समेत अन्य घोटाले की परत-दर-परत खुलने लगी है : कांग्रेस

रांची, 19 जनवरी (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में हुए छात्रवृत्ति घोटाले, जमीन घोटाले, मेधा घोटाले, नियुक्ति एवं खनन घोटाले की परत-दर-परत खुलने लगी है और सभी मामलों में एक-एक कर पुलिस-प्रशासनिक कार्रवाई हो रही है।

कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने आज यहां कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और ऐसे मामले में किसी तरह का अब हस्तक्षेप नहीं होने से दोषियों की शिनाख्त भी होने लगी है और सभी को कानून पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि देवघर में जमीन घोटाले में भाजपा सांसद निशिकांत दूबे की पत्नी का नाम शामिल आने के बाद अब उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी चल रही है, जबकि पिछले दिनों धनबाद में छात्रवृत्ति घोटाला सामने आने के बाद भी विभागीय कार्रवाई शुरू हो चुकी है और जिला कल्याण पदाधिकारी को निलंबित किया जा चुका है। जिस तरह से अल्पसंख्यक, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति घोटाले की बात सामने आयी है,जांच की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन हो जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा शासनकाल में कंबल घोटाला, नियुक्ति घोटाला, इवेंट के नाम पर मेधा घोटाला और खनन घोटाला समेत कई अन्य अनियमितताओं की बात सामने आयी है। भाजपा के ही पूर्व नेता और निर्दलीय विधायक सरयू राय ने भी इस मामले में कई तथ्यों को उजागर करने का काम किया है, सारे मामलों की निष्पक्ष तरीके से गहनता से जांच चल रही है और जांच में किसी भी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

विनय सतीश

वार्ता

More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image