Friday, Apr 26 2024 | Time 00:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद सरकार सतर्क

रांची, 01 अप्रैल (वार्ता) एक मलेशियाई महिला के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण देश के कोरोना वायरस (कोविड 19) प्रभावित राज्यों की सूची में झारखंड के शामिल होने के बाद से पूरा सरकारी तंत्र चौकस हो गया है।
कोरोना पॉजिटिव पायी जाने वाली महिला उन 17 विदेशियों में शामिल थी, जिसे रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में स्थित एक मस्जिद से सोमवार को पकड़ा गया था। मलेशियाई महिला देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में आयोजित एक धार्मिक सभा में शामिल हुई थी। झारखंड पुलिस की विशेष शाखा के एक पत्र के अनुसार, प्रदेश के 24 जिलों के 36 लोगों ने भी उक्त सभा में भाग लिया था जो पिछले एक सप्ताह में वापस लौटे हैं।
कुछ दिन पूर्व राज्य के सभी उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक को भेजे गये पत्र में अधिकारियों से कहा गया है कि ऐसे सभी लोगों की पहचान कर उनका आवश्यक चिकित्सीय परीक्षण कराएं। स्पेशल ब्रांच ने इन लोगों के नाम, पते और मोबाइल नंबर साझा कियर हैं, जो जमात में शामिल हुए थे। जमात में धनबाद के अधिकतम नौ लोगों के अलावा रांची से तीन, चतरा, देवघर और पूर्वी सिंहभूम जिले से दो-दो लोग शामिल हु़ए थे।
इसके अलावा बोकारो, दुमका, गढ़वा, गिरिडीह, गुमला, हजारीबाग, जामताड़ा, खूंटी, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, पाकुड़, पलामू, रामगढ़, साहिबगंज, सरायकेला, सिमडेगा और पश्चिमी सिंहभूम से एक-एक व्यक्ति ने जमात में भाग लिया था।
सतीश
वार्ता
image